रानीखेत में 13 अगस्त को होगा मानसून मिनी मैराथन का आयोजन ,रोमांचक दौड़ के लिए 8अगस्त को करा सकते हैं पंजीकरण

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत, रानीखेत पर्वतारोहण और आउटडोर क्लब ने सभी धावकों और फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों का आह्वान करते हुए आगामी 13 अगस्त को रोमांचक मानसून मिनी मैराथन के आयोजन की घोषणा की है।

आयोजको ने बताया कि मैराथन को रानीखेत के संयुक्त मजिस्ट्रेट और रानीखेत में सशस्त्र सीमा बल के महानिरीक्षक हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे जबकि कुमाऊं रेजिमेंटल सेंटर के कमांडेंट ध्वजारोहण और विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित करेंगे।मैराथन को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले धावकों को पदक और उपलब्धि प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने रानीखेत नगर में सघन जनसंपर्क कर कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील की

बताया कि मॉनसून मिनी मैराथन में तीन अलग-अलग मार्ग क्रमशः- 5 किलोमीटर, 7 किलोमीटर और 12 किलोमीटर रखे गए हैं। धावकों के लिए 18 वर्ष से कम उम्र के प्रतिभागियों से लेकर वरिष्ठ नागरिकों तक छह श्रेणियां रखी गई हैं। ये दौड़ अनुभवी धावक हों या पहली बार दौड़ने के शौकीन, हर किसी के लिए रखी गई है।

स्थानीय प्रशासन ने मार्ग प्रबंधन, सुरक्षा और चिकित्सा सहायता के मामले में पर्याप्त सहायता प्रदान करके कार्यक्रम के सुचारू संचालन को सुनिश्चित किया है। किसी भी चिकित्सा आपात स्थिति के मामले में तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए मार्गों पर रणनीतिक रूप से मेडिकल एम्बुलेंस तैनात की जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में एक बार फिर गूंजा राम का नाम , श्रद्धा व प्रेम से मनाया गया राम नवमी का पर्व और जी॰ डी॰ बिरला जयंती

रानीखेत पर्वतारोहण और आउटडोर क्लब (आरएमओसी) द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम सामुदायिक भावना को बढ़ावा देने और सक्रिय जीवनशैली को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है। सबसे पूर्व भी आरएमओसी क्षेत्र में सफल आउटडोर गतिविधियां और साहसिक खेल कार्यक्रम आयोजन करा चुकी ‌है।इसी कड़ी में मॉनसून मिनी मैराथन आयोजित की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा विधायक डॉ प्रमोद नैनवाल ने रानीखेत नगर में जन मिलन कर भाजपा प्रत्याशी के लिए मांगे वोट

पंजीकरण की अंतिम तिथि 8 अगस्त, 2023 निर्धारित है। प्रतिभागियों को अपना स्थान सुरक्षित करने हेतु यथा समय पंजीकरण कराने को कहा गया है। पंजीकरण और जानकारी के लिए आधिकारिक आरएमओसी वेबसाइट के माध्यम से या रानीखेत में निर्दिष्ट पंजीकरण केंद्रों पर व्यक्तिगत रूप से संपर्क किया जा सकता है।