ताडी़खेत में वृद्धा का क्षत- विक्षत शव मिला, गुलदार का शिकार होने की आशंका

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत :-ताड़ीखेत विकासखंड के सुदूरवर्ती उंणी महादेव रोड पर पथुली स्थित भैजियाधारा मोड़ पर रोड के नीचे 87 वर्षीय वृद्धा का क्ष‌त विक्षत शव संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद होने से हड़कंप मच गया। वृद्धा के कमर से निचला हिस्सा बुरी तरह से नोचा गया है, इस कारण ग्रामीणों ने तेंदुए के हमले की आशंका जताई है। इधर, वन विभाग ने फिलहाल वहां पिंजड़ा लगा दिया है, हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मामले का खुलासा होगा। इधर, राजस्व पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए उसे रानीखेत अस्पताल भेज दिया है।
बताया जा रहा है कि मूल रूप से यहां पीपली गांव निवासी हाल ताड़ीखेत निवासी 87 वर्षीय नंदी देवी पत्नी डोल सिंह शुक्रवार की देर शाम अपने रिश्तेदार के यहां ऊंणी गांव जा रही थी, वह पथुली से नीचे पैदल जा रही थी, इधर, आज अपराह्न ग्रामीणों ने उसका क्षत विक्षत शव देखा। वृद्धा के कमर से नीचे का हिस्सा जंगली जानवर द्वारा बुरी तरह से नोचा गया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची प्रभारी तहसीलदार निशा रानी और वन विभाग के अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में तेंदुए का आतंक लंबे समय से चल रहा है, नंदी देवी को तेंदुए ने ही निवाला बनाया है। कहा कि कई बार ग्रामीणों ने पथुली क्षेत्र में तेंदुए के आतंक की सूचना दी, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसकी परिणति एक वृद्धा की जान के रूप में हुई है। सूचना के बाद मौके पर ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। वन विभाग ने एहतियात के तौर पर वहां पिंजड़ा लगा दिया है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार चल रहा है। इधर घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि वृद्धा कई बार रिश्तेदारी में जाने की बात कहकर घर से चली जाती थी, जिस कारण परिजन भी निश्चिंत रहते थे।
प्रथम दृष्टिया मामला जंगली जानवर द्वारा हमले का ही लग रहा है। तेंदुए भी कमर से नीचले हिस्से पर अटैक करते हैं। वृद्धा के कमर से नीचे का हिस्सा क्षत विक्षत है। महिला शुक्रवार की देर शाम ऊंणी गांव के लिए निकली थी, फिलहाल पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए शव राजकीय अस्पताल रानीखेत भेज दिया गया है।-ख्याली आर्या, उप राजस्व निरीक्षक।


ग्रामीणों की आशंका के बाद वहां पिंजड़ा लगा दिया गया है। अब मृत्यु कैसे हुई है यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगी। फिलहाल वृद्धा के कमर से ‌नीचे का हिस्सा बुरी तरह से नोचा गया है।-हरीश टम्टा, वन क्षेत्राधिकारी रानीखेत।

Leave a Reply

Your email address will not be published.