श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर रानीखेत में तीन दिवसीय रात्रिकालीन झांकी उत्सव, मुहल्लों में सजी आकर्षक झांकियां, रविवार को निकलेगी शोभायात्रा

ख़बर शेयर करें -

  रानीखेत – श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर नगर में बाल एवं युवा संस्थाओं द्वारा विभिन्न मुहल्लों में रात्रिकालीन आकर्षक झांकियां सजाई जा रही हैं। इन झांकियों को देखने पहले दिन बड़ी संख्या में लोग उमड़े। 9 सितंबर की रात्रि तक अलग-अलग दृश्य प्रसंगों के साथ इन‌ झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा और 10सितम्बर की दोपहर‌ श्रीकृष्ण झांकियों की शोभायात्रा निकाली जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  वोट डालने हल्द्वानी जा रहे चिकित्सक की कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, हुई मौत,

शिव मंदिर धर्मशाला समिति ने इस बार भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के आकर्षण को बढ़ाने और बच्चों की कलात्मकता को उभारने के साथ ही लुप्त हो रही रानीखेत की इस परम्परा को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य ‌से झांकी निर्माण में ‌लगी संस्थाओं के लिए प्रोत्साहन का हाथ बढ़ाते हुए झांकी प्रतियोगिता का आयोजन किया है । श्री कृष्ण जन्माष्टमी का डोला‌ भव्य झांकियों के साथ रविवार 10सितंबर दोपहर एक बजे निकलेगा। विजेता झांकियों को शिवमन्दिर धर्मशाला समिति पुरस्कृत करेगी। इस बार भी शेरा क्लब, चेतना क्लब, महाकाल क्लब, नटखट , बजरंग बली, सहित तमाम क्लब/संस्थाओं ने आकर्षक झांकियां सजाई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  इस बार उत्तराखंड में 2019 की‌ तुलना में कम हुआ मतदान,पूरे प्रदेश में 53.56मतदान, उदासीन दिखा मतदाता