उत्तराखंड में खुलेंगे प्रस्तावित केंद्रीय विद्यालय और सैनिक स्कूल, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दिया आश्वासन

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड : राज्य में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पांच साल का रोड मैप बनाने के निर्देश दिए गए हैं, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को उत्तराखंड का दौरा किया जिसमें उन्होंने विभाग के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की और अहम निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  सिंगल यूज प्लास्टिक के नाम पर प्रशासन कर रहा व्यापारियों को प्रताड़ित, व्यापार मंडल की भूमिका संदिग्ध: हर्ष वर्धन पंत

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उत्तराखंड को पांच साल का रोडमैप तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही पाठयक्रम में उत्तराखंड के ऐतिहासिक, सामाजिक, सांस्कृतिक पहलुओं को भी शामिल करने को कहा। राज्य के शिक्षा सुधार से जुड़े 3600 करोड़ रुपये के विभिन्न प्रस्तावित कार्यों के लिए बजट सहायता का आश्वासन भी दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  बाबा के वेश में अवैध चरस की तस्करी कर रहे दो व्यक्तियों को पुलिस ने कैंची के समीप एक किलो चरस के साथ किया गिरफ्तार

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री और अधिकारियों ने सेंट्रल स्कूल और सैनिक स्कूलों का मुद्दा भी उठाया। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान को बताया कि राज्य ने 35 नए केंद्रीय विद्यालय और नौ सैनिक स्कूल बनाने के प्रस्ताव केंद्र सरकार को दिए हैं। सभी प्रस्ताव केंद्र सरकार के विचाराधीन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *