वलना में महिला सहायता समूह की महिलाओं ने किया प्रशिक्षण कार्यशाला में प्रतिभाग, नाबार्ड ने दिया आगे भी महिलाओं को प्रशिक्षण से‌ लाभान्वित करने का भरोसा

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : यहां ताड़ीखेत विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायत भवन वलना में ग्रामीण किसान विकास सोसायटी द्वारा पंद्रह दिवसीय एम ई डी पी प्रशिक्षण कार्यशाला का आज समारोह पूर्वक समापन हुआ। प्रशिक्षण में समूह की 46महिलाओं ने प्रतिभाग किया। महिलाओं द्वारा प्राप्त प्रशिक्षण को अपनी आजीविका से जोड़ने का संकल्प लिया गया।

प्रशिक्षण पाने को‌लेकर समूह की महिलाओं में गज़ब का उत्साह देखा गया।पहले प्रशिक्षण में समूह की 30 महिलाओं को शामिल किया जाना था लेकिन बाद में महिलाओं का उत्साह देखकर यह संख्या 46की गई।समापन समारोह में नाबार्ड के डीडीएम गिरीश पंत, उत्तरांचल ग्रामीण बैंक के मैनेजर‌ गुसाई राम,साधन विकास समिति के सचिव,खंड विकास अधिकारी के प्रतिनिधि श्री नेगी, ग्राम प्रधान वरना राजेन्द्र पंत, सहित अन्य पांच महिला सहायता समूह की महिलाएं शामिल थीं। नाबार्ड के डीडीएम गिरीश पंत ने समूह‌ की महिलाओं का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि विभाग के पास जो भी योजनाएं महिला सहायता समूहों के लिए होंगी उनका लाभ उन तक पहुंचाया जाएगा। समारोह में ग्रामीण किसान विकास सोसायटी के जिला कार्यक्रम समन्वयक गणेश तिवारी,टीम लीडर प्रीति पंत और प्रशिक्षक सी पी पंत भी मौजूद रहे।