भाजपा नेता महेन्द्र सिंह अधिकारी ने चौनलिया में आयोजित किया वृहद निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर, 2037 ग्रामीणों का हुआ परीक्षण,उपचार व दवा वितरण

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : रानीखेत विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज चौनलिया में वरिष्ठ भाजपा नेता महेंद्र सिंह अधिकारी द्वारा विशाल निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जिसमें जाने -माने वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा दो हजार ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। यह पहला मौका था जब इस क्षेत्र में इतने वृहद निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जिसका ग्रामीणों ने लाभ लिया।

आज आयोजित शिविर में लगभग 2037 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और उपचार के साथ निःशुल्क दवाईयां उपलब्ध कराईं गई ।आज शिविर में स्वास्थ्य लाभ लेने का मुख्य केंद्र नेत्र विभाग बना जिसमें पंजीकृत 218 लोगों के आंख के चश्में और 18 लोगों के आंखों के ऑपरेशन निःशुल्क कराए जाएंगे। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी वरिष्ठ भाजपा नेता महेन्द्र सिंह अधिकारी ताडी़खेत में भी विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर चुके हैं जिसमें आज के शिविर की तरह ही नामचीन वरिष्ठ विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं दी थी।
इधर वरिष्ठ भाजपा नेता महेंद्र सिंह अधिकारी ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों विशेषकर इस विधान सभा क्षेत्र में भी स्वास्थ्य सुविधाएं एवं संसाधन आज भी ग्रामीण जनता की पकड़ से बाहर हैं। आज भी बेहतर इलाज के उन्हें महानगरों की दौड़ लगानी पड़ती है लेकिन अधिकांश ग्रामीणों के आर्थिक हालात बाहर न जाने की विवशता बन जाते हैं। ऐसे में उनके इलाके में ही विशेषज्ञ चिकित्सकों को लाकर स्वास्थ्य परीक्षण कराने की सोच के साथ आज दूसरा शिविर आयोजित किया गया जिसका भरपूर लाभ क्षेत्र की जनता को मिला है।शिविर में परीक्षण के दौरान ऐसे मरीज जिन्हें आॅपरेशन बताया गया है उनके आॅपरेशन हेतु हल्द्वानी आने जाने ,खाने रहने की व्यवस्था पूर्व की भांति हमारे द्वारा की जाएगी। उन्होने कहा कि 218 लोगों को निःशुल्क चश्मे लगाए जाएंगे वहीं 18 लोगों का आंख का निःशुल्क आॅपरेशन कराया जाएगा।श्री अधिकारी ने बताया कि भविष्य में ग्रामीण जनता के लाभार्थ इस तरह के निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जाएंगे।उन्होंने चौनलिया शिविर में सहयोग करने वाले सभी वरिष्ठ चिकित्सकों ,क्षेत्र की जागरूक जनता का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  आर्मी पब्लिक स्कूल रानीखेत के विद्यार्थियों ने आजादी की ७५वीं वर्षगांठ पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति से आजादी के नायकों का कराया स्मरण

Leave a Reply

Your email address will not be published.