चौबटिया से गैरसैण के लिए 5 जून को रवाना होगी ‘भ्रष्टाचार मिटाओ उद्यान बचाओ बाइक यात्रा’ 12 तहसील व विकास खंडों में यात्रा खोलेगीऔद्यानिकी भ्रष्टाचार की पोल

ख़बर शेयर करें -

5 जून 2022 को निर्धारित ‘उद्यान बचाओ यात्रा – गैरसैंण’ की तैयारियों के क्रम में आज “भ्रष्टाचार मिटाओ उद्यान बचाओ यात्रा” पर वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया जिसमें काश्तकारों ,सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति रही।बैठक में निर्धारित गैरसैण यात्रा को लेकर मुख्य निर्णय हुए कहा गया कि यात्रा के दौरान राज्य के 12 तहसील एवं विकास खंडों की जनता को उद्यान विभाग के भ्रष्टाचार से अवगत कराया जाएगा साथ ही सियासी दलों को भी इस बाइक यात्रा से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल में धूमधाम से मना दशहरा, भव्य कार्यक्रम के बीच रावण का पुतला जलाया गया

वर्चुअल बैठक में कहा गया कि उत्तराखंड के सभी राजनीतिक दलों को राज्य और काश्तकारों के हितों से जुड़ी इस बाइक यात्रा हेतु आमंत्रित किया जायेगा जिससे कि यात्रा में उत्तराखंड के काश्तकारों का हित चाहने वाले दलों का समर्थन प्राप्त हो सके और हमारी यात्रा अपने मुख्य उद्देश्य (निदेशक रोको, निदेशक पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच ) को पूर्ण कर सके।
कहा गया कि यात्रा 5 जून को चौबटिया स्थित उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग निदेशालय से प्रारम्भ होकर 6 जून को उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण पहुंचेगी।यात्रा के दौरान लगभग 12 तहसील/ब्लॉकों के काश्तकारों/आम जनता से मुलाकात की जायेगी और औद्यानिकी में हो रहे करोड़ों के भ्रष्टाचारों से सभी को अवगत कराया जायेगा।
निर्णय लिया गया कि खेती/ किसानी/औद्यानिकी से जुड़े ऐसे काश्तकारों को आमंत्रित किया जायेगा जो वास्तविकता में प्रदेश को उद्यान प्रदेश बनाने हेतु अपने निजी प्रयास कर रहे हैं ।
आज की इस बैठक में यह भी कहा गया कि यात्रा प्रारंभ होने से पहले प्रत्येक दिन वर्चुअल माध्यम से सभी जिलों से जुड़े काश्तकारों/जन प्रतिनिधियों/सामाजिक कार्यकर्ताओं को जोड़ा जायेगा और यात्रा की रुपरेखा से अवगत कराया जायेगा।
बैठक में सामाजिक कार्यकर्ता दीपक करगेती, हरीश सुयाल,दिनेश खरख्वाल,यश उप्रेती,राजेंद्र प्रसाद कुकसाल,और बीरबान सिंह रावत ने अपने अपने सुझाव प्रेषित किए।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.