कांग्रेस ने गांधी चौक में प्रशासन व आयुष अधिकारियों का फूंका पुतला,योग दिवस कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं जैसा बर्ताव करने का आरोप

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : रानीखेत कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में गांधी चौक चौराहे पर प्रशासन एवं आयुष विभाग के क्षेत्रीय अधिकारियों का पुतला दहन किया गया।
कांग्रेस का आरोप है कि योग दिवस पर भारतीय जनता पार्टी की जिलाध्यक्ष को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन में विशिष्ट अतिथि बनाया गया और आयोजन में अधिकारी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में कार्य करते और जवाब देते नजर आए।
पुतला दहन से पूर्व नुक्कड़ सभा करते हुए वक्ताओं ने कहा कि उपरोक्त कार्यक्रम का संचालन आयुष विभाग के अधिकारियों द्वारा संयुक्त मजिस्ट्रेट के दिशा निर्देशन होना था। उपरोक्त कमेटी द्वारा जानबूझकर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को अपमानित करने का पूरा षड्यंत्र रचा गया। वक्ताओं ने यह भी कहा कि भविष्य में अगर प्रशासनिक अधिकारियों की ऐसी ही कार्यप्रणाली रही तो इसका खामियाजा भुगतने के लिए भी प्रशासन तैयार रहे।कांग्रेस कार्यकर्ता ऐसी परंपराओं का पुरजोर विरोध करेंगे।
वहीं नगर पालिका अध्यक्ष कल्पना आर्या ने कहा कि वो नगरपालिका की प्रथम व्यक्ति है परंतु आमंत्रण पत्र में उनका नाम नहीं होना उनका ही नहीं पूरी रानीखेत-चिलियानौला नगरपालिका के निवासियों का अपमान है हालांकि वह केवल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के सम्मान के लिए वह आयोजन में सम्मिलित हुईं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पीसीसी सदस्य कैलाश पांडेय ने की एवं संचालन कांग्रेस नगर अध्यक्ष चिलियानौला कमलेश बोरा ने किया।
कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष कल्पना आर्या, चिलियानौला सभासद अरुण रावत, ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल सिंह देव, पूर्व जिलाध्यक्ष महेश आर्या, कॉर्डिनेटर कुलदीप कुमार, महिला जिलाध्यक्ष गीता पवार, एस०सी० जिलाध्यक्ष ललित मोहन आर्या, वरिष्ठ कांग्रेसी देवेंद्र लाल साह, नारायण अधिकारी, यूथ कांग्रेस से प्रियंका व करन कुमार, सौरभ सेमल आदि उपस्थित रहे।