जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल चिलियानौला ने देश के दस सर्वश्रेष्ठ बॉयज आवासीय विद्यालयों की श्रेणी में बनाया अपना स्थान

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल चिलियानौला ने आल इंडिया रैंकिंग्स में दस सर्वश्रेष्ठ बॉयज आवासीय विद्यालयों की श्रेणी में अपना स्थान बनाया है वहीं उत्तराखंड रैंकिंग्स में ‌‌‌‌चौथे पायदान पर‌ पहुंचने में कामयाबी हासिल की है। जी डी‌ बिरला मैमोरियल स्कूल चिलियानौला रानीखेत की इस सफलता पर विद्यालय परिवार में खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें 👉  गुलाब घाटी में पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरा,एक की मौत,एक घायल


उल्लेखनीय है जीडी बिड़ला मेमोरियल स्कूल फॉर बॉयज एक अंग्रेजी माध्यम आवासीय विद्यालय है।यह केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबद्ध है। कक्षा पांचवीं से बारहवीं तक शिक्षा देने वाला यह स्कूल प्रतिष्ठित भारतीय पब्लिक स्कूलों के सम्मेलन और राउंड स्क्वायर इंटरनेशनल का एक सदस्य है। स्कूल की स्थापना श्री बी के बिड़ला और डॉ (श्रीमती) सरला बिड़ला द्वारा की गई थी । लड़कों के लिए चिलियानौला में जीडी बिड़ला मेमोरियल स्कूल का औपचारिक रूप से उद्घाटन 15 अगस्त, 1987 को तत्कालीन केंद्रीय मंत्री नारायण दत्त तिवारी द्वारा किया गया था। यह स्कूल अपनी 45 वर्षों की यात्रा में आधुनिक शिक्षा तकनीकों के साथ भारतीय सांस्कृतिक मूल्यों को आगे बढ़ाते हुए यहां के नैसर्गिक वातावरण के बीच‌ लड़कों को बेहतर शैक्षणिक अध्ययन कराते हुए एक आदर्श नागरिक बनाने का मार्ग प्रशस्त करता आया है।

यह भी पढ़ें 👉  बाबा के वेश में अवैध चरस की तस्करी कर रहे दो व्यक्तियों को पुलिस ने कैंची के समीप एक किलो चरस के साथ किया गिरफ्तार

आल इंडिया रैंकिंग्स में दस सर्वश्रेष्ठ बॉयज आवासीय विद्यालयों की श्रेणी में स्थान बनाने से स्कूल में खुशी का माहौल है। मुख्य प्रधानाचार्य आसिम अली ने स्कूल के शिक्षकों , स्टाफ एवं छात्रों को इस‌ कामयाबी पर बधाई दी है।

यह भी पढ़ें 👉  सिंगल यूज प्लास्टिक के नाम पर प्रशासन कर रहा व्यापारियों को प्रताड़ित, व्यापार मंडल की भूमिका संदिग्ध: हर्ष वर्धन पंत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *