मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं मजखाली के बाशिंदे,एस डी एम को गिनाई समस्याएं

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत-विकास की दौड़ में निरंतर पिछड़ते जा रहे मजखाली के रहवासियों ने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मोर्चा खोल दिया है। क्षेत्र की निर्माणाधीन सड़कों का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने ,बैंक की अतिरिक्त शाखा खोलने व आधार केन्द्र की सुविधा देने समेत अनय समस्याओं को लेकर आज क्षेत्रवासियों ने रानीखेत पहुंच कर उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञात हो कि नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण मजखाली कस्बा विधानसभा क्षेत्र सोमेश्वर, ब्लाक द्वाराहाट और तहसील रानीखेत में आता है ऐसे में ग्रामीणों के रोजमर्रा के कार्य तक आसानी से नहीं हो पाते।यह क्षेत्र 50 गांवों का केंद्र है और कई न्याय पंचायतें इससे जुड़ी है। ग्रामीणों ने यहां एक और बैंक की शाखा खोलने, डाकघर में आधार कार्ड केंद्र खुलवाने की मांग की है।पर्यटन की दृष्टि से भी मजखाली कस्बा बेहद मनोरम है। यहां से लंबी हिम श्रंखलाओं के दीदार एक चितवन में होते हैं, इसके बावजूद यह क्षेत्र विकास की दृष्टि से पिछड़ा है। ग्रामीण जनप्रतिनिधियों ने आज मजखाली में बैठक कर कहा कि विकासखंड की दूरी 35 किमी दूर द्वाराहाट है, विकासखंड संबंधी कार्यों के लिए भी लोगों को बेहद परेशानी होती है। यहां एकमात्र एसबीआई की शाखा है। आबादी अधिक होने के कारण आए दिन बैंक में भीड़ रहती है। जिस कारण दूर दराज के ग्रामीणों के बैँक संबंधी कार्य नहीं होते। ग्रामीणों ने यहां एक और बैंक की शाखा खोलने, डाकघर में आधार कार्ड केंद्र खोलने तथा क्षेत्र के लिए निर्माणाधीन द्वारसौं-काकड़ीघाट, दलमोटी-भैंसोली और मजखाली-सुंदरखाल मोटर मार्गों का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने की मांग उठाई है। कहा कि सड़कों का निर्माण कार्य होने से ग्रामीणों को लाभ मिलेगा। इस बाबत एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा गया। संपूर्ण कार्यक्रम में सरपंच गोपाल सिंह, प्रधान धना देवी, नीरू गोस्वामी, पन नाथ, सुरेश जलाल, डुंवर सिंह, मोहन सिंह बोरा, प्रधान विनीता, हरीश चंद्र, ममता देवी, आनंद सिंह राणा सहित तमाम लोग शामिल थे।

यह भी पढ़ें 👉  स्व. इदरीश बाबा स्मृति सद्भावना फुटबॉल मैच का शुभारंभ,ऐरो स्पोर्ट्स और रानीखेत स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.