केन्द्रीय विद्यालय रानीखेत में राष्ट्रीय खेल दिवस पर‌ याद किए गए मेजर ध्यानचंद,कई प्रतियोगिताएं हुई आयोजित

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत :  केंद्रीय विद्यालय रानीखेत में भारत के महान हाकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती राष्ट्रीय खेल दिवस के रुप में धूमधाम के साथ मनायी गयी। इस अवसर पर ओलंपिक हाकी एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष व अल्मोड़ा जिले के हाकी एसोसिएशन के अध्यक्ष अगस्त लाल साह विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

 सर्वप्रथम मुख्य अतिथि श्री साह द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम के औपचारिक शुभारम्भ की घोषणा की।

यह भी पढ़ें 👉  जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल में धूमधाम से मना दशहरा, भव्य कार्यक्रम के बीच रावण का पुतला जलाया गया

 कार्यक्रम का संचालन जीव विज्ञान शिक्षिका श्रीमती हेमंती नितवाल के निर्देशन में कक्षा दसवीं की छात्रा रिद्धिमा और पूजा कार्की  द्वारा किया गया। सर्वप्रथम विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत योगा ने उपस्थित जनों का ह्रदय जीत लिया। इस अवसर पर सुश्री पारुल सैनी (खेल शिक्षिका) सुश्री फिलोमिना पैट्रिक ,कोच ललित बिष्ट  के निर्देशन में हाकी डिस्प्ले,रोप स्किपिंग रिले ,सेक रिले रेस,रिले रेस,ब्रिक रेस आदि मनोरंजक प्रतियोगिताएं करवाई गई जिसमें विद्यार्थियों और शिक्षकों ने बढ़ -चढ़कर उत्साह के साथ प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़ें 👉  स्व. इदरीश बाबा स्मृति सद्भावना फुटबॉल मैच का शुभारंभ,ऐरो स्पोर्ट्स और रानीखेत स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

 कार्यक्रम को गति देते हुए विशिष्ट अतिथि अगस्त लाल शाह द्वारा विद्यार्थियों को खेल दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की गई व खेल दिवस के इतिहास के बारे में बताया गया। तत्पश्चात प्राचार्य सुनील कुमार जोशी द्वारा खेल दिवस के विषय में विद्यार्थियों को जागरूक किया गया वह बधाई दी गई। कार्यक्रम के अंत में उप प्राचार्य प्रवीण शर्मा द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस की बधाई देते हुए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया ।अंत में विशिष्ट अतिथि द्वारा खेल दिवस की औपचारिक रूप से समाप्ति की घोषणा की गई।

यह भी पढ़ें 👉  स्व. इदरीश बाबा स्मृति सद्भावना फुटबॉल मैच का शुभारंभ,ऐरो स्पोर्ट्स और रानीखेत स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.