पीजी कालेज में गांधी जयंती पर एनसीसी कैडेट्स ने निकाली रैली, कैण्ट जूहा चौबटिया में बच्चों ने पेश किए विविध कार्यक्रम

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: स्वर्गीय जयदत्त वैला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत में गांधी जयंती के अवसर पर 24 यूके गर्ल्स बटालियन 79 बटालियन एनसीसी एवं एनएसएस के संयुक्त तत्वाधान में गांधी जयंती उल्लास पूर्वक मनाई गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफ़ेसर पुष्पेश पांडे द्वारा राष्ट्र पिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया । तत्पश्चात एनसीसी एवं एनएसएस के छात्र छात्राओं द्वारा महाविद्यालय परिसर के आसपास स्वच्छता अभियान चलाया गया ।इस अवसर पर महाविद्यालय प्रांगण से हैड़ाखान तक एन सी सी एवं एनएसएस के कैडेट्स द्वारा एक रैली भी निकाली गई।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक डॉ नैनवाल ने ताड़ीखेत में पशुपालन विभाग की 1962 मोबाइल वेटनरी यूनिट का किया शुभारंभ, लाभार्थियों को बांटे कुक्कुट पालन किट,सीएम विवेकाधीन कोष के चेक

रैली के पश्चात महाविद्यालय में छात्र -छात्राओं द्वारा गांधी जी की प्रिय रामधुन ‘रघुपति राघव राजा राम’, एवं ‘वैष्णव जन तो तेने कहिए’ का गायन कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  झलोडी़ में स्वच्छता अभियान के तहत निकाली रैली, दिया स्वच्छता की अनिवार्यता व महत्ता का संदेश

राजकीय महाविद्यालय में रैली निकालते कैडेट्स

उधर छावनी जूनियर हाईस्कूल चौबटिया में भी गांधी जी एवं शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर‌ उनके चित्र पर माल्यार्पण कर भावपूर्ण स्मरण किया गया। विद्यालय परिसर में राष्ट्र ध्वज का आरोहण‌ कर‌ देश के इन दोनों सपूतों का यशगान कर इनके‌ आदर्शो से प्रेरणा लेने‌ का आह्वान अध्यापकों ने बच्चों से किया।इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने बापू पर कविता पाठ,भजन पौंधा रोपण इत्यादि विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

यह भी पढ़ें 👉  झलोडी़ में स्वच्छता अभियान के तहत निकाली रैली, दिया स्वच्छता की अनिवार्यता व महत्ता का संदेश

गांधी जी‌ एवं शास्त्री जी की जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत करते कैंट‌ जूहा चौबटिया के बच्चे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *