राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का 7 दिवसीय प्राथमिक शिक्षा वर्ग द्वाराहाट में आरंभ, कहा गया प्रशिक्षण व्यक्ति निर्माण की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य

ख़बर शेयर करें -

द्वाराहाट :राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वावधान में शनिवार की देर शाम डा.लीलाधर भट्ट विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज में सप्ताह भर तक चलने वाले प्राथमिक शिक्षा वर्ग का शुभारंभ हुआ। इस दौरान वक्ताओं ने प्रशिक्षण के माध्यम से स्वयं सेवक तैयार करने व राष्ट्रवाद की विचारधारा पैदा करने की बात कही। कार्यक्रम में रानीखेत जिले के लगभग सभी दायित्ववान स्वयं सेवक एवं संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक डॉ नैनवाल ने ताड़ीखेत में पशुपालन विभाग की 1962 मोबाइल वेटनरी यूनिट का किया शुभारंभ, लाभार्थियों को बांटे कुक्कुट पालन किट,सीएम विवेकाधीन कोष के चेक

डा.लीलाधर भट्ट विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज में आरएसएस द्वारा सप्ताह भर तक चलने वाले प्राथमिक शिक्षा वर्ग का शनिवार की देर शाम आगाज हुआ।

यहां जिले भर‌ से‌ स्वयंसेवकों ने शिक्षार्थी के रूप में प्रशिक्षण की शुरुआत की। बता दें कि प्रत्येक वर्ष राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा सात दिवसीय प्राथमिक शिक्षा वर्ग का आयोजन किया जाता है इस‌बार यह द्वाराहाट में आयोजित हो रहा है।प्रशिक्षण स्वयं सेवक तैयार करने का माध्यम है।

यह भी पढ़ें 👉  झलोडी़ में स्वच्छता अभियान के तहत निकाली रैली, दिया स्वच्छता की अनिवार्यता व महत्ता का संदेश

प्राथमिक शिक्षा वर्ग के शुभारंभ अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि‌ प्रशिक्षण का उद्देश्य तभी सफल होगा जब प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षण में बताई हुई बातों को आत्मसात कर अपने जीवन व समाज सुधार में प्रयोग करें। कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा दिया जाने वाला प्रशिक्षण व्यक्ति निर्माण की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य करता है। प्रशिक्षण के बाद स्वयं सेवक समाज के हित के लिए सदैव तत्पर रहता है। इस मौके पर नगर के संभ्रांत लोगों में भूपेन्द्र कांडपाल,मनोज भट्ट विनोद भट्ट, धर्मेन्द्र पांडे, शैलू साह, उमेश भट्ट आदि मौजूद रहे‌ ।संघ के जिला प्रचार प्रमुख निकेत जोशी ने बताया कि वर्ग के सफल आयोजन हेतु‌ स्थानीय नागरिकों का भरपूर‌ सहयोग मिल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  झलोडी़ में स्वच्छता अभियान के तहत निकाली रैली, दिया स्वच्छता की अनिवार्यता व महत्ता का संदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *