नए शिक्षा सत्र के पहले दिन आर्मी पब्लिक स्कूल के शिक्षकों ने लिया बच्चों को नई शिक्षा नीति के तहत नए तौर तरीकों के साथ शिक्षा प्रदान करने का संकल्प

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत :आर्मी पब्लिक स्कूल रानीखेत में नए शिक्षा सत्र का बड़े हर्षोल्लास के साथ शुरुआत की गई। विद्यालय के सभी शिक्षकों ने शपथ ली कि वे सभी स्कूली बच्चों को नई शिक्षा नीति के तहत नए तौर तरीके के साथ शिक्षा प्रदान करेंगे ।

यह भी तय किया गया की कक्षाएं और विषय न सिर्फ किताबी तौर पर चलाए जाएंगे बल्कि विभिन्न प्रकार की गतिविधियों और क्रियाकलापों का समावेश, शिक्षा के दौरान किया जाएगा, ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हो सके। विद्यालय की प्रार्थना एक भजन के साथ शुरू हुई और सभी विद्यार्थियों ने शपथ ली कि वे नवीन वर्ष में पूरे मनोयोग से शिक्षा ग्रहण करेंगे। साथ ही साथ यह भी शपथ ली गई कि विभिन्न प्रकार की अच्छी आदतें और सॉफ्ट स्किल्स को विद्यालय का अभिन्न अंग बनाया जाएगा। विद्यालय की प्रार्थना सभा सबसे छोटी कक्षा के सबसे छोटे छात्र द्वारा दीप प्रज्वलन कर की गई । इसके उपरांत विद्यालय की हिंदी शिक्षिका श्रीमती प्रतिभा अवस्थी द्वारा बच्चों को एक मोरल स्टोरी सुनाई गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य कमलेश जोशी ने बच्चों को एक नियमित टाइम टेबल बनाकर पढ़ने की सलाह दी और विद्यालय के प्रथम दिन से ही अपने आप को शिक्षा के लिए समर्पित करने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी बनभूलपुरा हिंसा में छह उपद्रवी और गिरफ्तार किए गए,अब तक 74उपद्रवी गिरफ्तार