जिलाधिकारी को व्यापार मंडल ने गिनाई समस्याएं कहा,पर्यटन के लिहाज से गोल्फ ग्राउंड पूर्ण रूप से खुलना नितांत जरुरी

ख़बर शेयर करें -

रानीखेतः यहां आज तहसील परिसर में जिलाधिकारी वंदना ने जनता की समस्याएं सुनी।इस दौरान उद्योग व्यापार मंडल रानीखेत के पदाधिकारियों ने गोल्फ ग्राउंड को सैलानियों व आम नागरिकों के लिए पूर्ण कालिक रूप से खोले जाने सहित स्थानीय जन समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया और एक मांग पत्र दिया जिसमें गोल्फ ग्राउंड के दक्षिण भाग को पूर्ण रूप से खोलने की मांग जिलाधिकारी से की गई।

गौरतलब है कि बीस दिन पूर्व रानीखेत उद्योग व्यापार मंडल की ओर से जनता शिविर लगाने का अनुरोध जिलाधिकारी से किया गया था।जिसे स्वीकार करते हुए आज जिलाधिकारी ने यहां तहसील में जनता शिविर लगाया साथ ही उन्होंने कहा कि अब हर दो माह में वे रानीखेत आकर समस्याएं सुनेंगी। जनता शिविर मेंव्यापार मंडल ने जिलाधिकारी को समस्याएं गिनाई और एक ज्ञापन दिया।दिए ज्ञापन में कहा गया है कि गोल्फ ग्राउंड पर्यटन नगरी का प्रमुख आकर्षण है जिसे सैलानियों व नागरिकों के लिए पूर्ण रुप से बंद कर दिया गया था काफी जद्दोजहद के बाद अब इसे पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक खोला गया है जो की नाकाफी है। ज्ञापन में कहा गया है कि राष्ट्रपति सचिवालय ने भी अपने पत्रांक संख्या PRSEK/E/2018/08661के माध्यम से गोल्ड ग्राउंड के दक्षिण भाग के खोले जाने की पुष्टि की थी लेकिन दुर्भाग्यवश अब तक इसकी अनुपालना नहीं हुई है जिसकारण यहां आने वाले सैलानी और स्थानीय नागरिकों में मायूसी और नाराजगी स्वाभाविक है।
ज्ञापन में रानीखेत नगर क्षेत्र में बढ़ने आवारा पशुओं से निजात दिलाने,बिजली कटौती बंद किए जाने,रानीखेत से अल्मोडा़ के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू किए जाने,दलमोटी से पैंथरपुल होकर सोमनाथ तक जंगल सफारी का कार्य आरम्भ कराने,बताया कि इसके लिए पूर्व में धनराशि स्वीकृत हो चुकी है। साथ ही रानीखेत में ई-रिक्शा संचालन शुरु कराए जाने की मांग की गई।

जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर समस्याएं बताने वालों में व्यापार मंडल महासचिव संदीप गोयल, उपाध्यक्ष दीपक पंत, उप सचिव विनीत चौरसिया, कोषाध्यक्ष भुवन पांडेय,मीडिया प्रभारी सोनू सिद्दीकी,चिलियानौला व्यापार मंडल अध्यक्ष कमलेश बोरा आदि लोग उपस्थित थे।

इधर चिलियानौला व्यापार मंडल अध्यक्ष कमलेश बोरा ने जिलाधिकारी को अलग से ज्ञापन देकर चिलियानौला हरड़ मंदिर से सिंगोली तक लिंक मार्ग स्वीकृत कराने की मांग की बताया कि इस मार्ग से 20 ग्राम सभाएं लाभांवित होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *