इंदिरा -राजीव की शहादत को झुठलाने वाले मंत्री गणेश जोशी के बयान से कांग्रेस हुई लाल, गांधी चौक पर पुतला दहन व नारेबाजी की

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: उत्तराखंड बीजेपी सरकार में मंत्री गणेश जोशी द्वारा इंदिरा- राजीव की शहादत को लेकर दिए वक्तव्य से राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है।मंत्री के वक्तव्य को गांधी परिवार की शहादत का अपमान बताते हुए कांग्रेस सड़क पर उतर आई है। रानीखेत में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक पर एकत्र होकर मंत्री गणेश जोशी का पुतला दहन किया।

ध्यातव्य है कि उत्तराखंड के बीजेपी सरकार में मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या को शहादत नहीं बल्कि ‘दुर्घटना’ करार दिया था ।मंत्री गणेश जोशी ने राहुल गांधी के श्रीनगर कश्मीर में दिए भाषण पर निशाना साधते हुए कहा था कि दुर्घटना और शहादत में अंतर होता है। किसी के साथ कोई हादसा हो जाए तो वो दुर्घटना होती है। गणेश जोशी ने कहा कि दोनों ही हमारे प्रधानमंत्री थे और बड़े नेता थे, लेकिन उनके साथ दुर्घटना हुई।


उपर्युक्त वक्तव्य के विरोध में रानीखेत में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक में एकजुट होकर भाजपा और मंत्री गणेश जोशी केविरोध में नारेबाजी की और पुतला दहन किया।
कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख हीरा सिंह रावत, ज़िला अध्यक्ष महेश आर्या, नगर अध्यक्ष उमेश भट्ट, व्यापार मंडल उपसचिव संदीप गोयल, चंदन बिष्ट, चरण जसवाल, पंकज गुरुरानी, हबीब अहमद, यतीश रौतेला, कुलदीप कुमार, सोनू सिद्दीकी, त्रिलोक आर्या, हिमांशु नैनवाल, प्रमोद कुमार, संदीप बंसल, मो० सिराज, मो० सलीम आदि लोग उपस्थित रहे।