भिकियासैंण में पैंशनर्स का धरना 48 वें दिन भी जारी,अब कल की कैबिनेट बैठक पर नजर, नहीं हुआ फैसला तो बदलेगी आंदोलन की रणनीति

ख़बर शेयर करें -

भिकियासैंण:- यहां तहसील मुख्यालय पर पैंशनर्स का धरना आज अड़तालीसवें दिन भी जारी रहा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज चौखुटिया विकासखंड के पैशनर्स ने धरना दिया ।
बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के अध्यक्ष तुला सिंह तड़ियाल ने कहा कि,कल आन्दोलन का निर्णायक दिन होगा हमारी नजर कल होने जा रही कैबिनेट की बैठक पर है हमें माननीय स्वाथ्य मंत्री ने आश्वासन दिया है की इस बैठक में आपकी मांग पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा यदि कल की कैबिनेट की बैठक में हमारी मांग पर सकारात्मक पहल नहीं हुई तो फिर आन्दोलन को व्यापक रूप प्रदान करने के लिए नई रणनीति तैयार की जायेगी। उन्होंने कहा जब तक गोल्डन कार्ड के नाम पर कटौती बन्द नहीं होती तब तक आन्दोलन जारी रहेगा। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि,नौ महीने से अभी गोल्डन कार्ड बने नहीं हैं कटौती किस चीज की हो रही है । शासनादेश में त्रिस्तरीय शिकायत निवारण समिति बनाने की बात लिखी है अभी तक ऐसी एक भी समिति अस्थित्व में नहीं है। पैंशनर्स व कर्मचारियों के लिए औषधालय व डाईग्नोस्टिक सेन्टर चिन्हित किए जाने थे कहीं भी कोई ऐसे सेन्टर चिन्हित नहीं हुए हैं। प्रचार प्रसार के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। फिजूल खर्ची का आलम यह है कि प्राधिकरण की वर्षगांठ पर ही साठ लाख रुपए से भी अधिक रुपए खर्च किए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत में दशहरा पर्व की धूम, श्री रामलीला कमेटी खड़ी बाजार ने‌ निकाले रावण और मेघनाथ के पुतले, रात्रि में जलेगा रावण रूपी अहंकार

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि हम प्राधिकरण के खर्चों की किसी स्वतंत्र एजेंसी अथवा सीवीआई से जांच कराने की मांग करते हैं। बैठक को पूर्व प्रधानाचार्य मोहन सिंह बिष्ट, गंगा दत्त जोशी, शोबन सिंह मावड़ी, धनीराम टम्टा, नारायण सिंह रावत, मदन सिंह नेगी, देबी दत्त लखचौरा, यू डी सत्यबली, गंगा दत्त शर्मा, हीरा सिंह रावत, प्रवीण सिंह कड़ाकोटी, कुन्दन सिंह बिष्ट, आनन्द प्रकाश लखचौरा, देब सिंह घुगत्याल, रमेश चंद्र सिंह बिष्ट, राम सिंह बिष्ट, बालम सिंह बिष्ट, कृपाल दत्त मठपाल,नन्द किशोर उप्रेती आदि लोगों ने सम्बोधित किया धरना स्थल पर जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए गए। आन्दोलनकारियों ने जन गीतों से वातावरण को गुंजायमान कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल में धूमधाम से मना दशहरा, भव्य कार्यक्रम के बीच रावण का पुतला जलाया गया
भिकियासैंण में पैंशनर्स ने 48 वें दिन भी धरना दिया।
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.