‘आजादी का अमृत महोत्सव’के अंतर्गत छावनी इंटर‌ कालेज के‌ विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक के जरिए‌ दिया देश प्रेम का संदेश

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को रानीखेत के कमोवेश सभी विद्यालयों द्वारा पूरी ऊर्जा और‌ उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। आज छावनी इंटर‌ कालेज के विद्यार्थियों ने‌ नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुतियों के जरिए देश प्रेम का‌ संदेश‌ देने का‌ प्रयास किया।
पिछले एक सप्ताह से नगर‌ में देशभक्ति की उम्दा रंगिनियत देखने‌ को मिल रही है।एक ओर जहां विद्यालयों द्वारा राष्ट्र ध्वज के साथ तिरंगा रैलियां निकाली जा रहीं हैं वहीं विद्यालय परिसरों में भी स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के साथ विभिन्न ‌कार्यक्रम आयोजित किए‌ जा रहे‌ हैं यानि चारों ओर‌ माहौल में देश भक्ति तारी है।आज नगर के‌ मुख्य चौराहों पर छावनी इंटर कालेज के‌ विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटकों की प्रस्तुति देकर देश प्रेम का सार्थक संदेश देने की कोशिश की और बताया कि अनेकता‌ में ‌एकता‌ वाले इस देश को सामाजिक समरसता, सौहार्द और अटूट भाईचारे से‌ ही सशक्त बनाया जा‌ सकता है। छावनी इंटर कॉलेज के विद्यार्थियों ने‌ सुभाष चौक ,विजय चौक में नुक्कड़ नाटक का प्रस्तुति करण किया जिसे‌ नागरिकों , राहगीरों द्वारा काफी सराहा गया।अनेक लोग‌ अपने मोबाइल सेट से‌ नुक्कड़ नाटकों की वीडियोग्राफी करने से स्वयं को रोक‌ नहीं पाए।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत में मां दुर्गा महोत्सव शुरू, मां दुर्गा पंडाल में हुई मां की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा,देवी के दर्शनार्थ श्रद्धालुओं का तांता
नुक्कड नाटक करते छावनी इंटर‌ कालेज के‌ विद्यार्थी
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.