उत्तराखंड का ‘अमंगलवार’ ,धूमाकोट क्षेत्रांतर्गत हुए दर्दनाक बस हादसे में 25 बारातियों के शव निकाले गए

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के लिए बीते दिवस मंगलवार अमंगलकारी साबित हुआ पौड़ी जिले में एक दर्दनाक बस हादसा में 25 बारातियों की मौत हो गई है। मंगलवार शाम को बारातियों से भरी बस गहरी खाई में गिर गई, दुर्घटना पौड़ी जिले के धूमाकोट क्षेत्रान्तर्गत टिमरी गांव के पास हुई जहां बारात से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई, दुर्घटना का कारण बस का पट्टा टूटना बताया जा रहा है।
यहां शादी की खुशियां तब मातम में बदल गईं जब बारातियों से भरी एक बस 200 मीटर गहरी नयार नदी में गिर गई. जानकारी के मुताबिक बारात लालढांग से काड़ातल्ला जा रही थी, तभी बीच रास्ते में बीरोंखाल में सीमडी बैंड के पास तेज रफ्तार बस पर ड्राइवर का नियंत्रण खो गया और बस सीधे नयार नदी में जा गिरी।

यह भी पढ़ें 👉  बाबा के वेश में अवैध चरस की तस्करी कर रहे दो व्यक्तियों को पुलिस ने कैंची के समीप एक किलो चरस के साथ किया गिरफ्तार

आपको बता दें घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री खुद आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने आज के सभी कार्यक्रम स्थगित कर दुर्घटना स्थल की ओर रवाना हो गए हैं। कल देर रात तक सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम से मुख्यमंत्री बस हादसे की पल-पल की अपडेट लेते रहे । लालढ़ाग से कांडा जा रही बारातियों से भरी हुई बस बीरोंखाल के सीमड़ी बैंड के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। बस में 45 बारातियों के सवार होने की सूचना है जिनमें 25 के शव निकाले जारी रहे हैं। दुर्घटना स्थल पर बचाव कार्य तेजी से जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  सिंगल यूज प्लास्टिक के नाम पर प्रशासन कर रहा व्यापारियों को प्रताड़ित, व्यापार मंडल की भूमिका संदिग्ध: हर्ष वर्धन पंत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *