डेढ़ साल से बंद कार्डिंग प्लांट में ऊल की कार्डिंग शुरु होने से बुनकरों के चेहरे खिले

ख़बर शेयर करें -

मुनस्यारी।
उद्योग विभाग द्वारा संचालित स्थानीय कार्डिंग प्लांट में ऊल की कार्डिंग शुरू हो गई है। शुक्रवार से ऊल रिकॉर्डिंग शुरू होने से स्थानीय बुनकरों को राहत मिली है। इसके लिए पंचायत प्रतिनिधियों ने उद्योग विभाग की महाप्रबंधक कविता भगत का आभार जताया।
डेढ़ साल से बंद कार्डिंग प्लांट को शुरू करने के लिए जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने पहल की थी। मर्तोलिया ने उद्योग विभाग की महाप्रबंधक कविता भगत से फोन पर बातचीत की थी।
स्थानीय बुनकरों की समस्याओं को देखते हुए विभाग में कर्मचारियों की भारी कमी के बावजूद प्रत्येक सप्ताह एक कर्मचारी को पिथौरागढ़ से सप्ताह में दो दिन शुक्रवार तथा शनिवार को मुनस्यारी भेजने का फैसला लिया गया है। लिए गुलशन पानी प्लांट को चालू करने के लिए भेजा जाएगा । सीमांत क्षेत्र के अधिकांश परिवार ऊनी कारोबार के माध्यम से अपनी आजीविका चलाते है।
जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया की पहल के बाद स्थानीय बुनकरों के चेहरे खिल उठे हैं। मर्तोलिया ने कहा कि स्थानीय जनता को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए वे हमेशा प्रयासरत रहेंगे।
इसके लिए आंदोलन भी करना होगा तो वे तैयार रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत माउंटेनियरिंग एवं आउटडोर क्लब करेगा 17 व 18 दिसंबर को दो दिवसीय शिलारोहण प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *