गोवंशीय पशुओं को सड़क हादसे से बचाने के लिए गले में रेडियम की माला

ख़बर शेयर करें -

 काशीपुर-:  रात्रि समय में गोवंशीय पशुओं को वाहन दुर्घटनाओं से बचाने के लिए पुलिस ने नायाब तरीका ढूंढा है। थाना आईटीआई पुलिस द्वारा पशुओं को रेडियम युक्त माला पहनायी जा रही है जिससे वाहन चालकों को रात्रि में रोड पर पशुओं की मौजूदगी का पता चल सके। पुलिस का कहना है कि यह तरीका अपनाए जाने से पशुओं के साथ होने वाली दुर्घटनाओं में कमी आएगी।

यह भी पढ़ें 👉  CARE' संस्था द्वारा हिमांशु पाठक व कमल गोस्वामी को 'फोटोग्राफर ऑफ रानीखेत' सम्मान के लिए चुना गया, शीघ्र किया जाएगा सम्मान

बताते हैं कि डीएसपी काशीपुर अक्षय प्रह्लाद को वाहन चालकों से मालूम हुआ कि रात्रि के समय वाहन चलाते वक्त अंधेरा होने की वजह से सड़क पर खड़े, बैठे गोवंशीय पशु उन्हें नजर नहीं आते हैं और निरीह पशु वाहन की चपेट में आ जाते है।

यह भी पढ़ें 👉  छावनियों की जनता से आपत्ति व सुझाव मांगने के बाद छावनी भूमि प्रशासन नियम में ये हुआ संशोधन,रक्षा मंत्रालय ने अधिसूचना भी जारी की

ऐसे में डीएसपी ने स्थानीय संस्था और थाना पुलिस के साथ मिलकर क्षेत्र में आवारा सड़क पर घूम रहे गोवंशीय पशुओं को रिफ्लेक्टर युक्त माला पहनाई जिससे क्षेत्र में हो रहे पशु सड़क दुर्घटना को रोका जा सके।डीएसपी ने रात्रि गश्त करने वाली पुलिस टीमों को सड़क में घूम रहे गोवंशीय पशुओं को रेडियम की माला पहनाने को कहा है साथ ही इस तरह की दुर्घटना करने वाले चालकों की पहचान करने को भी कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *