इलाज के नाम पर लूटने वाला बाबा गिरफ्तार,सीएम से पिछले हफ्ते करा चुका पुस्तक विमोचन

ख़बर शेयर करें -

ऋषिकेश:पुलिस ने रसूखदार लोगों के बीच पैठ बनाकर रखने वाले एक ऐसे बाबा को गिरफ्तार किया है जो महिलाओं को आध्यात्मिक उपचार के बहाने सम्मोहन जाल में फंसाकर जेवरात ,नकदी हड़प लेता था।दिलचस्प बात यह है कि बाबा बडे़ लोगों में प्रभाव डालने में माहिर रहा हैं,पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री आवास में दाखिल होकर अपनी पुस्तक का विमोचन भी करा चुका है।

जानकारी के मुताबिक मामला तब उजागर हुआ जब गढ़वाल ज्वैलर्स हितेन्द्र पवार ने पुलिस को तहरीर दी कि उसकी पत्नी मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रही थी उसे बाबा ने आध्यात्मिक उपचार के बहाने आवास पर बुलाया और धीरे-धीरे उपचार के नाम पर उसने दिसंबर 2019 से अब तक एक रुद्राक्ष की माला, सोने का ब्रेसलेट, रुद्राक्ष का ब्रेसलेट, सोने की माला, सोने की 04 अंगूठी, तुलसी की माला तथा कुछ रुपए नगद हड़प लिए हैं।इस शिकायत पर पुलिस ने बाबा की गिरफ्तारी के लिए एसओजी देहात और ऋषिकेश कोतवाली की संयुक्त टीम बनाई गई। टीम ने बाबा को 9 लाख रुपए के जेवरात के साथ गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें 👉  जी•डी • बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में शुरू हुआ दो‌ दिवसीय साहित्यिक,दृश्य एवं कला प्रदर्शन उत्सव-2022

कोतवाल शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि आरोपी के निवास स्थान नेचर विला, नंबर 21 पर दबिश दी गई जहां से आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई। आरोपी से सोने चांदी का सामान भी बरामद किया गया है। कोतवाल ने आरोपी की पहचान योगी प्रियव्रत अनिमेष उर्फ महेंद्र रोड उर्फ रोबिन खलीफा पुत्र सुल्तान सिंह निवासी आजाद नगर, थाना मॉडल टाउन पानीपत हरियाणा के रूप में कराई।कोतवाल ने बताया कि आरोपी पर हरियाणा में भी तीन मुकदमें पंजीकृत हैं। जानकारी मिली है कि गिरफ्तार बाबा की पहुंच रसूखदार लोगों तक थी,कई ऐसे लोगों के साथ उसकी फोटोज हैं।अभी पिछले हफ्ते शुक्रवार को बाबा अनिमेष ने मुख्यमंत्रीआवास बीजापुर गेस्ट हाउस में भी पैठ कायम कर अपनी पुस्तक “मानस मोती “का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से विमोचन भी कराया था।

यह भी पढ़ें 👉  जी•डी • बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में शुरू हुआ दो‌ दिवसीय साहित्यिक,दृश्य एवं कला प्रदर्शन उत्सव-2022
बाबा अनिमेष पुलिस हिरासत में


बताया कि बाबा ने दिसंबर 2019 से तक एक रुद्राक्ष की माला, सोने का ब्रेसलेट, रुद्राक्ष का ब्रेसलेट, सोने कअबी माला, सोने की 04 अंगूठी, तुलसी की माला तथा कुछ रुपए नगद भी लिए गए हैं। पुलिस ने मामले को लेकर बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।कोतवाल शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि आरोपी के निवास स्थान नेचर विला, नंबर 21 पर दबिश दी गई। जहां से आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई। आरोपी से सोने चांदी का सामान भी बरामद किया गया है। कोतवाल ने आरोपी की पहचान योगी प्रियव्रत अनिमेश उर्फ महेंद्र रोड उर्फ रोबिन खलीफा पुत्र सुल्तान सिंह निवासी आजाद नगर, थाना मॉडल टाउन पानीपत हरियाणा के रूप में कराई।कोतवाल ने बताया कि आरोपी पर हरियाणा में भी तीन मुकदमें पंजीकृत हैं। जानकारी मिली है कि गिरफ्तार बाबा के बड़े-बड़े नेताओं से और नौकरशाहों से संबंध है। गिरफ्तार बाबा की फेसबुक पर कई फोटो हैं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बाबा की बड़ी पैठ है।

यह भी पढ़ें 👉  जी•डी • बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में शुरू हुआ दो‌ दिवसीय साहित्यिक,दृश्य एवं कला प्रदर्शन उत्सव-2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *