बाबा केदारनाथ की डोली यात्रा में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा भी हुए शामिल, कल सुबह 6ः25 पर खुलेंगे बाबा केदार के कपाट

ख़बर शेयर करें -

2 मई को अपने शीतकालीन गड्डिस्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ से केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुई विश्व विख्यात भगवान केदार की पंचमुखी चल विग्रह उत्सव आज केदार नाथ पहुंचेगी और कल 6 मई को सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर बाबा केदार के कपाट खोल दिए जाएंगे।बाबा केदार की डोली केदारनाथ साथ पदयात्रा में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष करन माहरा भी शामिल हुए।कांग्रेस अध्यक्ष कल सुबह केदार नाथ में कपाट खुलने के दौरान भी उपस्थित रहेंगे और बाबा से देश-प्रदेश में अमन और खुशहाली की प्रार्थना करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर के कपकोट ब्लॉक में सड़क हादसा तीन महिलाओं समेत चार की मौत

गौरतलब है कि 6 माह शीतकाल के दौरान भगवान ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में प्रवास करते हैं. ग्रीष्मकाल आते ही तय तिथि पर बाबा केदार की डोली केदारनाथ के लिए रवाना हो जाती है। इसी परंपरानुसार भगवान केदार की चल विग्रह मूर्ति पहली रात्रि गुप्तकाशी, मंगलवार को फाटा और 4 मई को गौरीकुंड में रात्रि प्रवास कर 5 मई को डोली केदारनाथ पहुंचेगी और 6 मई को सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर भक्तों के लिए बाबा केदार के कपाट खोल दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  सतपाल महाराज के निजी सचिव पर मुकदमा दर्ज़, आखिर स्टाफ ने‌ ही क्यों कराया मुक़दमा? जानिए

इस बार कोरोना महामारी के चलते दो साल बाद बाबा केदार के प्रति आस्था का अद्भुत संगम देखने को मिला ।डोली को धाम रवाना करने के लिए भक्तों का हुजूम उमड़ा। बाबा को विदा करते समय भक्तों की आंखें नम थीं।गौरी कुंड से बाबा केदार की डोली के साथ कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा,पूर्व विधायक मनोज रावत भी शामिल हुए।प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि बाबा की डोली के साथ पदयात्रा यात्रा करते हुए असीम आनंद की अनुभूति हो रही है।कल प्रातः केदारनाथ में कपाट खुलने के दौरान दर्शन के लिए उपस्थित रहूंगा।बाबा केदारनाथ जी से प्रार्थना है कि हमारे देश में खूब तरक्की हो,समस्त देश-प्रदेशवासी स्वस्थ रहे, सबके घरों में खुशहाली आए, सभी की सारी मनोकामनाएं पूर्णहो।
श्री माहरा ने कहा बाबा केदारनाथ के पावन धाम की सकारात्मक ऊर्जा मुझे निरंतर चलते रहने के लिए प्रेरित कर रही है। बाबा केदारनाथ के दर्शन कर देश और प्रदेश की खुशहाली की प्रार्थना करूंगा।

यह भी पढ़ें 👉  सीबीआई ने लालकुआं रेलवे स्टेशन में कॉमर्शियल सुपरवाइजर को रिश्वत मांगते किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *