स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर भाजपा महिला मोर्चा ने तय किए कार्यक्रम,वीरांगनाओं को किया याद,युवा मोर्चा आयोजित करेगा एक दौड़ राष्ट्र के नाम

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत:-आज स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर महिला मोर्चा ने अमृत महोत्सवका आयोजन किया। जिसने देश की आजादी के उत्सव को धूमधाम से मनाने के कार्यक्रम तय किए गए और यह भी कहा गया कि यह कार्यक्रम कल जिले के प्रत्येक बूथ में होना तय हुआ है कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा संकल्प लिया गया कि महिला मोर्चा शहीदों के परिवारों व स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों को सम्मानित करने का कार्य करेगा ।
महिला मोर्चा की प्रदेश मीडिया सह प्रभारी विमला रावत ने बताया कि महिला टीम रानीखेत के शहीद के परिवार से कल मिलेगी और उनको सम्मानित भी करेगी इस आयोजन के माध्यम से लोकल फॉर वोकल अभियान को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  'आजादी का अमृत महोत्सव' के उपलक्ष्य में रानीखेत में ‌‌‌‌‌‌भाजयुमो ने दोपहिया काफिले के साथ निकाली तिरंगा यात्रा

ज्ञात हो कि कल एक दौड़ राष्ट्रके नामके तहत
के तहत रानीखेत में भाजपा युवा मोर्चा द्वारा मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें युवा 10 किलोमीटर दौड़ में भाग लेंगे ।लगभग 500 युवा इस मैराथन में भागीदारी करेंगे तथा महिला मोर्चा द्वारा युवाओं को फल वितरण मिष्ठान वितरण आदि का कार्यक्रम करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  'आजादी का अमृत महोत्सव'के अंतर्गत छावनी इंटर‌ कालेज के‌ विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक के जरिए‌ दिया देश प्रेम का संदेश

श्रीमती रावत ने बताया कि अमृत महोत्सव को लेकर पीएम मोदी जी के स्वर्णिम रीजन फीट इंडिया के तहत विभिन्न कार्यक्रम कराए जा रहे हैं। महिलाओं द्वारा कुमाऊं की लक्ष्मी बाई धनो रानी के जीवनी पर प्रकाश डाला गया तथा जिया रानी जिनका नाम असली मौला देवी था उनकी बहादुरी पर प्रकाश डाला गया। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कुमाऊं की ऐतिहासिक वीरांगना अस्कोट की रानी घना के जीवन पर वक्ताओं ने प्रकाश डाला इस कहानी से काफी हद तक महिलाओं की बहादुरी से प्रेरित होने की बात इस बैठक में कही गई घना रानी झांसी की लक्ष्मीबाई की तरह थी।
कार्यक्रम में उपस्थित पूर्व नगर अध्यक्ष श्रीमती सुनीता डावर जिला कार्यकारिणी सदस्य तनूजा शाह, जिला उपाध्यक्ष सीमा जसवाल, जिला मीडिया प्रभारी दीप्ति गोयल, पूर्व उपाध्यक्ष जिला शोभा पंत, पूर्व जिला अध्यक्ष महावीरजी मीनू चौधरी, मीना चंद्र ,रेखा आर्य, आशा देवी ,अनु शंकर भारती ,चंपा भंडारी आशावरी आदि महिलाओं ने भागीदारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.