बालीवुड स्टाइल‌ में बनी उत्तराखंडी फिल्म ‘माटी पछ्याण’ कल‌ शुक्रवार को हो रही रिलीज़, सिनेमा प्रेमी फिल्म का व्यग्रता से कर रहे इंतजार

ख़बर शेयर करें -

फॉर्च्यून टॉकीज मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बनी उत्तराखंडी फिल्म ‘मा‌टी पछ्यांण’ 23 सितंबर को उत्तराखण्ड के सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म के निर्माता फ़राज़ शेर हैं और निर्देशन अजय बेरी है। फिल्म में सभी कलाकार उत्तराखंड के हैं। उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों में तैयार हुई इस फिल्म में पलायन और महिला सशक्तिकरण की बात की गई है।

फिल्म की टीम ने आज हल्द्वानी में एक प्रेसवार्ता कर फिल्म के बारे में ‌‌ जानकारी‌ साझा की।निर्माता फ़राज़ शेर ने कहा कि ये फिल्म उत्तराखंडी सिनेमा को बहुत ऊंचे आयाम पर पहुंचा देगी। उन्होंने उत्तराखंड की लोगों से इस फिल्म को देखने का आग्रह करते हुए कहा कि फिल्म का भविष्य दर्शकों के हाथों में होता है और माटी पछ्यांण को उत्तराखंड के दर्शकों की प्रतीक्षा है।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों की पूंजी निजी पूंजीपतियों के यहां निवेश कराने का लगाया आरोप,किया धरना प्रदर्शन

निर्देशक अजय बेरी ने बताया कि वो कई वर्षों से सिनेमा से जुड़े हैं जिसके अनुभव को उन्होंने अपने उत्तराखंड की संस्कृति को बड़े परदे पर प्रदर्शित करने के लिए इस्तेमाल किया है। उन्होंने बताया कि फिल्म को उद्योग कहा जाता है और अब समय है कि उत्तराखंड में भी इसे उद्योग की तरह प्रसारित किया जाय। उन्होंने बताया कि माटी पछ्यांण में सभी स्थानीय कलाकार बहुत प्रतिभावान हैं, ज़रूरी है कि इनका सरंक्षण हो।

फिल्म में नवोदित अभिनेता करण गोस्वामी और नवोदित अभिनेत्री अंकिता परिहार फिल्म को लेकर उत्साहित हैं। अंकिता ने बताया कि ये उनकी पहली फिल्म है और उन्हें खुशी है कि ये उनकी मातृभाषा में है। करन गोस्वामी ने बताया कि वो मुंबई में संघर्ष कर रहे थे लेकिन जैसे ही उन्हें उत्तराखंडी फिल्म में काम करने का अवसर मिला उन्होंने तुरंत हां कर दी।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय‌ आदर्श बालिका इंटर कॉलेज में सात दिवसीय एनएसएस शिविर शुरू, स्वयंसेवी छात्राओं ने प्रस्तुत किए रंगारंग कार्यक्रम

फिल्म में हल्द्वानी के कलाकार आकाश नेगी ने एक अनोखा और महत्वपूर्ण किरदार निभाया है। उन्होंने बताया कि माटी पछ्यांण किसी भी बॉलीवुड फिल्म को टक्कर देती है। उन्होंने बताया कि सिनेमा अपनी बोली भाषा और संस्कृति को विश्व पटल पर प्रदर्शित करने का सबसे सशक्त माध्यम है।

यह भी पढ़ें 👉  कैलाश बिष्ट के भाजयुमो जिलाध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर, गांधी चौक पर मिष्ठान वितरण कर मनाई खुशी

फॉर्च्यून टॉकीज मोशन पिक्चर्स की कार्यकारी निर्माता प्रज्ञा तिवारी ने उत्तराखंड की जनता से अधिक से अधिक संख्या में फिल्म देखने का निवेदन किया।

फिल्म में सिनेमा और रंगमंच से जुड़े वरिष्ठ कलाकारों ने भी काम किया है। जिनमें चंद्रा बिष्ट, वान्या जोशी, पदमेंदर रावत, प्रकाश जोशी, नरेश बिष्ट,जीवन सिंह रावत, आरव बिष्ट, विजय जम्मवाल, तरुण, शेखर आर्या, रेखा पाटनी, महेंद्र बिष्ट आदि हैं। फिल्म की कहानी मन मोहन चौधरी ने लिखी है और फिल्मांकन फारूक खान ने किया है। संगीत राजन बजेली का है और फिल्म का संपादन मुकेश झा ने किया है। प्रेस वार्ता में पृथ्वी राज सिंह, देहरादून से दीपक रावत आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *