नगर पालिका में विलय के लिए छावनी नोटिफाइड एरिया में कटौती करके देने के प्रस्ताव का कांग्रेस ने किया पुरज़ोर विरोध

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत– छावनी परिषद की पूर्व नोटिफाइड एरिया 161.511 एकड़ के बरक्स मात्र 96 एकड़ का प्रस्ताव नगर पालिका में विलय के लिए सामने लाने के बाद यहां तमाम संगठनों में नाराज़गी है।आज कांग्रेस ने भी बैठक कर नागरिकों के अभिमत हेतु प्रशासन द्वारा लाए इस प्रस्ताव का पुरजोर विरोध किया है।

ध्यात्व्य है कि गत शुक्रवार को संयुक्त मजिस्ट्रेट ने छावनी नागरिक एरिया को नगर पालिका में विलय संबंधी प्रस्ताव के तैयार ड्राफ्ट पर नागरिकों की राय जानने हेतु बैठक आहूत की थी हालांकि इसके नागरिकों के नाम पर कुछेक संगठन के पदाधिकारियों को ही बुलाया गया था।इस बैठक में छावनी परिषद की पूर्व नोटिफाइड एरिया 161.511 एकड़ के बरक्स मात्र 96 एकड़ का प्रस्ताव रानीखेत-चिलियानौला नगर पालिका में विलय के लिए सामने रखा गया।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक नैनवाल के जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं ने मंदिर में हवन पूजन और अस्पताल में किया रक्तदान व फल‌ वितरण

इधर,आज कांग्रेस ने उपर्युक्त बैठक में प्रशासन द्वारा रखे गए नोटिफाइड एरिया को कम करने के प्रस्ताव पर नाराजगी व्यक्त की है। कांग्रेस की बैठक में कहा गया कि नोटिफाइड एरिया को कम करने का कांग्रेस घोर विरोध करती है।

बैठक में रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार से उपरोक्त संदर्भ पर पुर्नविचार कर पूर्व में निर्धारित नोटिफाइट सिविल एरिया को पूर्णरुप से रानीखेत-चिलियानौला नगरपालिका परिषद में सम्मिलित करने की मांग की गई। साथ ही कहा गया कि पूर्व निर्धारित नोटिफाइड सिविल एरिया में रानीखेत नगर सहित चौबटिया-मालरोड,मालरोड बंग्लो एरिया,लालकुर्ती एवं रायस्टेट की सिविल एरिया को भी नोटिफाइड सिविल एरिया के साथ रानीखेत-चिलियानौला नगरपालिका में सम्मिलित करने किया जाए।
बैठक में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि नगर क्षेत्र के उपलब्ध खेल मैदानों में से एक भी खेल मैदान नगरपालिका को नहीं दिया जा रहा है। जबकि क्षेत्र व युवाओं की लम्बे समय से स्टेडियम की मांग रही है ऐसे में खेल मैदान के अभाव में स्टेडियम का सपना आखिर कैसे साकार होगा। शरदोत्सव व ग्रीष्मोत्सव जैसे सांस्कृतिक आयोजन भी मैदान न होने के कारण संभव नही हो पाएंगे। बैठक में कहा गया कि पूर्व नोटिफाइड एरिया रानीखेत नगरपालिका को दी जाए जिससे एक एक सम्पूर्ण नगरपालिका बन सके।

यह भी पढ़ें 👉  भिकियासैण उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन,एक सप्ताह में पेयजलापूर्ति सुचारू न होने पर तहसील मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन की‌ चेतावनी

बैठक में नगर अध्यक्ष उमेश भट्ट, पी0सी0सी0 सदस्य कैलाश पाण्डे, महिला नगर अध्यक्ष नेहा साह माहरा, अगस्त लाल साह, काॅर्डिनेटर कुलदीप कुमार, ब्लाॅक अध्यक्ष गोपाल सिंह देव, चिलियानौला नगर अध्यक्ष कमलेश बोरा, व्यापार मण्डल उपाध्यक्ष दीपक पंत, हेमंत मेहरा, दीप उपाध्याय, रकीब कुरैशी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय इंटर कॉलेज सिलोर महादेव में विद्यालय प्रबंधन समिति के‌ राजेन्द्र सिंह नेगी और पीटीए के दिनेश चंद्र आर्य अध्यक्ष निर्वाचित