राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर गोष्ठीःपत्रकारों ने “मीडिया का भय किसको नहीं है” विषय पर रखे विचार

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ाः-राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर जिला सूचना कार्यालय अल्मोड़ा द्वारा एक गोष्ठी का आयोजन मल्ला महल स्थित सभागार में किया गया। इस गोष्ठी में कई पत्रकारों ने प्रतिभाग किया। गोष्ठी में सभी उपस्थित पत्रकारों ने  “Who is not afraied for media” (मीडिया का भय किसको नहीं है) विषय पर अपने-अपने विचार रखे।

इस दौरान वक्ताओं ने पत्रकारिता के वर्तमान स्वरूप व उनकी चुनौतियों के सम्बन्ध में चर्चा की। वक्ताओं ने कहा कि मीडिया का किसी भय नहीं होना चाहिए और न ही मीडिया को किसी से भयभीत होना चाहिए जिससे एक स्वतन्त्र व जनपक्षीय पत्रकारिता का भाव परिलक्षित होता रहे। वहीं कुछ पत्रकारों ने इस बात पर भी जोर दिया कि प्रेस का काम आम नागरिकों के मुद्दों को सामने लाना एवं शासन-प्रशासन से उस पर कार्यवाही करवाना भी है। गोष्ठी में वर्तमान में मीडिया के क्षेत्र में आ रहे बदलावों के सम्बन्ध में भी वक्ताओं ने अपने विचार रखे।
               

यह भी पढ़ें 👉  जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल में धूमधाम से मना दशहरा, भव्य कार्यक्रम के बीच रावण का पुतला जलाया गया

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर उपस्थित पत्रकारों ने मीडिया के स्वतन्त्र एवं निष्पक्षता पर जोर देते हुए अपने कार्य को पूरी ईमानदारी से करने की बात की। वक्ताओं ने कहा कि पत्रकारिता लोकतन्त्र का चौथा स्तम्भ है जिसकी गरिमा बनाये रखना हम सभी की जिम्मेदारी है। गोष्ठी के अन्त में सभी पत्रकारों ने प्रेस दिवस की शुभकामनायें प्रेषित करते हुए सभी को एकजुट रहने की अपील की। इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार दयाशंकर टम्टा, प्रकाश पाण्डे, हयात सिंह रावत, सुरेश तिवारी, राजेन्द्र रावत, दयाकृष्ण काण्डपाल, अशोक पाण्डे, जगदीश चन्द्र जोशी, नवीन उपाध्याय, कंचना तिवारी, कपिल मल्होत्रा, एस0एस0 कपकोटी, संजय कुमार अग्रवाल, चन्द्र प्रकाश फुलेरिया, शिवेन्द्र गोस्वामी, प्रकाश भट्ट, राहुल जोशी, प्रकाश चन्द्र आर्या, गोपाल दत्त गुरूरानी, अभिषेक साह आदि पत्रकारों ने अपने-अपने वक्तव्य रखे। कार्यक्रम का संचालन अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी अजनेश राणा ने किया।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.