भाजपा कार्यकर्ताओं के‌ शिष्टमंडल ने सांसद‌, विधायक से मिलकर की छावनी सिविल एरिया को नगर पालिका में मिलाने व रानीखेत जिला निर्माण की मांग

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: यहां महाविद्यालय में एक कार्यक्रम में पहुंचे क्षेत्र के सांसद एवं विधायक को भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने रानीखेत छावनी के सिविल एरिया को रानीखेत-चिलियानौला नगर पालिका में शामिल करने और रानीखेत जिला निर्माण को लेकर ज्ञापन सौंपा।

भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के शिष्टमंडल ने सांसद अजय टम्टा और विधायक प्रमोद नैनवाल को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि रानीखेत छावनी की नागरिक आबादी को नगर पालिका समायोजित करने के लिए हरीश रावत सरकार में रानीखेत चिलियानौला नगर पालिका परिषद का गठन‌ हो चुका है जिसमें छावनी के नागरिक क्षेत्र को शामिल किया जाना है।इस हेतु राज्य के नगर विकास सचिव सुब्रत विश्वास 2005 में रक्षा मंत्रालय भारत सरकार को पत्र लिख चुके हैं वहीं 2010 में मुख्य सचिव इंदु कुमार पांडेय ने भी रक्षा मंत्रालय को पत्र लिखा इसी क्रम में 2019 में नगर विकास सचिव शैलेश बगोली ने रक्षा मंत्रालय को पत्र भेजा । वर्ष 2021 में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को पत्र भेजा। शिष्टमंडल ने सांसद व विधायक से छावनी नागरिक क्षेत्र को नगर पालिका में शामिल करने का प्रस्ताव राज्य कैबिनेट से पास कराने हेतु सीएम से वार्ता का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी ख़बर -हल्द्वानी हिंसा का मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक गिरफ्तार, दिल्ली से हुई गिरफ्तारी

भाजपा शिष्टमडल ने रानीखेत जिले की मांग का ब्यौरा ‌‌‌‌‌‌‌देए कहा कि 1955से जिला निर्माण की मांग चली आ रही है और इसके लिए 1985,1994,2007 व 2011 में जनांदोलन हो चुके हैं।2011में निशंक सरकार ने रानीखेत जनपद की घोषणा की लेकिन गजट नोटिफिकेशन नहीं हो पाया। शिष्टमंडल ने दोनो ंंमांगे पूरी कराने की मांग की।

यह भी पढ़ें 👉  सोमवार से 12 मार्च तक काठगोदाम से ट्रेनों का संचालन रहेगा बंद, कहां से चलेंगी कौन सी ट्रेन जानिए

भाजपा शिष्टमंडल में छावनी परिषद पू्र्व उपाध्यक्ष मोहन नेगी, संजय पंत ,नगर अध्यक्ष मनीष चौधरी, जिला उपाध्यक्ष विमल भट्ट, पूर्व दर्जाधारी नरेंद्र रौतेला, भाजयुमो जिला महामंत्री मनीष भैसोड़ा शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  छावनी परिषद से आज़ादी हासिल करने के लिए 344वें दिन भी धरना रत रहे नागरिक