ताडी़खेत विद्या मंदिर में हुआ परिवार प्रबोधन कार्यक्रम,समाज में परिवार की महत्ता पर हुई चर्चा

ख़बर शेयर करें -

ताड़ीखेत: विवेकानंद विद्यामंदिर इंटर कालेज ताड़ीखेत में आज परिवार प्रबोधन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य आज के समाज में परिवार के महत्व को समझाना और उस पर चर्चा करना था।

कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा महिला मोर्चा नेत्री विमला रावत ने किया। उन्होंने कहा कि परिवार प्रबोधन ऐसा कार्यक्रम है जो परिवार के महत्व को समझाता है। मुख्य अतिथि विमला रावत, विशिष्ट अतिथि उमा रावत और गिरीश‌ भगत‌ की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में परिवार की महत्ता और पाश्चात्य संस्कृति से संबंधित विषयों पर चर्चा की गई। कार्यक्रम में अन्य वक्ताओं ने अपने विचार रखे और कहा कि हमें परिवार की महत्ता को समझना है और जिस पाश्चात्य संस्कृति को हमारी पीढी अपनाती जा रही है न मालूम भविष्य में यही सभ्यता कितना अकेला कर देगी। कहा कि परिवार में बच्चो की अच्छी शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी है। 

यह भी पढ़ें 👉  दरोगा भर्ती 2015 को लेकर बड़ी खबर, दोषियों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत करने के आदेश जारी

संयुक्त परिवार के महत्व बताते कहा गया कि संयुक्त परिवार में रहकर बच्चों को संस्कार मिलते हैं तथा वह अपने भविष्य की नींव तैयार करता है। वक्ताओं ने कहा कि भागदौड़ भरी जिंदगी में अब इंसान संयुक्त परिवार के महत्व को भूलता जा रहा है। विद्यालय के प्रधानाचार्य निरंजन जी ने मौजूदा पारिवारिक पृष्ठभूमि पर प्रकाश डाला तथा बच्चों को सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ने के लिए प्रोत्साहन किया। उन्होंने कहा कि परिवार एक संस्था है‌और परिवार के महत्व का पाठ शिशु मंदिर में पढ़ाया जाता है तथा परिवार किस प्रकार का होना चाहिए यह बताया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर क्षेत्रीय विधायक के अनर्गल वक्तव्य से नाराज़ कार्यकर्ताओं ने फूंका क्षेत्रीय विधायक नैनवाल का पुतला

इस अवसर‌ पर विद्यालय के नन्हे मुन्ने बच्चों ने‌ स्वागत गीत और सरस्वती वंदना के साथ रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम में विद्यालय के अभिभावकों ने बढ चढ़कर कर प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य परिवार की महत्ता रहा। कार्यक्रम बाला दत्त बुढाणी संरक्षक प्रबंधन समिति, गोपाल जी अध्यक्ष, श्री गोपाल बिष्ट उपाध्याक्ष डॉ जगदीश चंद्र पांडे, प्रबंधक गोपाल अधिकारी, पूर्व दर्जा मंत्री नरेंद्र रौतेला ,श्रीमती बीना भगत , गणेश दत्त पांडे , राजेन्द्र प्रबोध , आशीष पांडे , विजेंद्र भगत , राजेंद्र सिंह मेहरा प्रबोधन प्रमुख, स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरकाशी: एवलांच हादसे में 26 शव बरामद,तीन की खोजबीन जारी


Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.