अगस्त क्रांति दिवस पर किया गया स्वतंत्रता सेनानियों का भावपूर्ण स्मरण, सेनानियों के परिवारों की‌ पीड़ा भी हुई उजागर

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: आज अगस्त क्रांति दिवस और‌ स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर‌ पर यहां महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पं.मदन मोहन उपाध्याय के निवास स्थान‌ होल्म फार्म में आयोजित कार्यक्रम में‌ आजादी की लड़ाई में भाग लेने वाले स्वतंत्रता सेनानियों ‌‌‌‌का भावपूर्ण स्मरण करते हुए उनको श्रद्धांजलि दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल में धूमधाम से मना दशहरा, भव्य कार्यक्रम के बीच रावण का पुतला जलाया गया

आज दोपहर आयोजित इस कार्यक्रम में आजादी की लड़ाई में अपना योगदान देने वाले सभी स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए उनके जीवन‌ से देशप्रेम की प्रेरणा लेने का आह्वान किया गया। कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों की दुर्दशा पर भी चर्चा हुई और उनकी पीड़ा सरकार तक पहुंचाने पर बल दिया गया।
, इस क्रम में पं.मदन मोहन उपाध्याय के पुत्र हिमांशु उपाध्याय ने महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुश्री ज्योति साह मिश्रा बात की और उनसे मुख्यमंत्री से मिलने के लिए समय लेने का आग्रह किया ।जिसपर‌ श्रीमती ज्योति साह मिश्रा ने आश्वासन दिया कि वो शिष्टमंडल को मुख्य मंत्री से मिलवायेंगी। कार्यक्रम में द्वाराहाट से एम सी तिवारी, तारालाल साह, द्रोणागिरि से मोहन चंद्र, श्री आगरी, कैलाश फुलारा आदि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रित मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  स्व. इदरीश बाबा स्मृति सद्भावना फुटबॉल मैच का शुभारंभ,ऐरो स्पोर्ट्स और रानीखेत स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.