टीम खड़गे में उत्तराखंड से सिर्फ हरीश रावत,खड़गे के रावत पर विश्वास ने बताया कि रावत के राजनैतिक अनुभव‌ की नए आलाकमान को भी दरकार

ख़बर शेयर करें -

कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की पहली टीम में उत्तराखंड से पूर्व सीएम हरीश रावत अहम भूमिका में होंगे। सदस्यीय कमेटी में खड़गे ने रावत पर विश्वास जताते हुए उन्हें जिम्मेदारी दी।कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की पहली टीम में उत्तराखंड से पूर्व सीएम हरीश रावत अहम भूमिका में होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू पहुंची उत्तराखंड, मुख्यमंत्री व राज्यपाल ने की आगवानी

कांग्रेस वर्किंग कमेटी के स्थान पर फिलहाल काम करने वाली इस 47 सदस्यीय कमेटी में खड़गे ने रावत पर विश्वास जताते हुए उन्हें प्रमुख नेताओं में 11 वें नंबर पर रखा है।खड़गे ने राष्ट्रीय स्टीयरिंग कमेटी की घोषणा की। राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को लिस्ट जारी की राष्ट्रीय टीम में रावत की एंट्री से रावत खेमे में जबरदस्त उत्साह का माहौल है। इस नियुक्ति से रावत ने कांग्रेस की राजनीति ने अपना मजबूत दखल एक बार फिर से साबित किया है।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर के कपकोट ब्लॉक में सड़क हादसा तीन महिलाओं समेत चार की मौत

कांग्रेस में प्रदेश के साथ ही राष्ट्रीय राजनीति में रावत का शुरू से मजबूत स्थान रहा है। हाईकमान अक्सर रावर्णके मशविरो पर फैसले लेता आया है। हालांकि, चुनावी रूप से रावत का पिछले दो विधानसभा और एक लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा।लेकिन रावत के राजनीति अनुभव और कौशल से शीर्ष नेतृत्व हमेशा कायल रहा है। माना जा रहा है कि उम्रदराज होने के बावजूद रावत पिछले काफी समय से बेहद सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं, वह भी उनके हक में गया।

यह भी पढ़ें 👉  सतपाल महाराज के निजी सचिव पर मुकदमा दर्ज़, आखिर स्टाफ ने‌ ही क्यों कराया मुक़दमा? जानिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *