आई टी आई छात्र निकला स्मैक तस्कर, करीब दस‌ लाख कीमत की स्मैक सहित पुलिस ने दबोचा

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखण्ड राज्य में नशे के खिलाफ मिशन ड्रग फ्री देवभूमि-2025 को सार्थक बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। प्रहलाद नारायण मीणा के नेतृत्व में, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, हरबंस सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी के मार्गदर्शन में जनपद में नशे के खिलाफ अभियान का आयोजन किया गया है।

बीती रात को, हरबंस सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी के नेतृत्व में, सीओ लालकुंआ संगीता और सीओ ऑपरेशंस नितिन लोहनी के पर्यवेक्षण में, थानाध्यक्ष चोरगलिया भगवान महर तथा अनीश अहमद प्रभारी एसओजी की संयुक्त पुलिस टीम ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें 👉  जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में एक बार फिर गूंजा राम का नाम , श्रद्धा व प्रेम से मनाया गया राम नवमी का पर्व और जी॰ डी॰ बिरला जयंती

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम है अभय पुत्र सत्य प्रकाश, निवासी ग्राम अमाऊ, थाना खटीमा, जनपद उधम सिंह नगर, और उनकी आयु 19 वर्ष है। अभियुक्त एक आईटीआई का छात्र है और उसका उद्देश्य था हल्द्वानी शहर में बेचने के लिए स्मैक खरीदकर अधिक पैसे कमाना।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने रानीखेत नगर में सघन जनसंपर्क कर कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील की

चोरगलिया क्षेत्र में मुखबिर खास की सूचना के आधार पर पुलिस ने अभियुक्त को बीती रात में गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से 105 ग्राम स्मैक बरामद किया गया। इस मामूले के अंतर्गत उनके खिलाफ थाना चोरगलिया में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

इस कार्रवाई में पुलिस टीम में अनीश अहमद, प्रभारी एसओजी, उत्तराखण्ड (UT) दीपक बिष्ट, थाना चोरगलिया कानि. चंदन सिह, एसओजी, हेड कानि. हेमंत सिंह, एसओजी, हेड कानि. ललित श्रीवास्तव, एसओजी, और कानि. नवीन भट्ट, थाना चोरगलिया शामिल थे।

यह भी पढ़ें 👉  जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में एक बार फिर गूंजा राम का नाम , श्रद्धा व प्रेम से मनाया गया राम नवमी का पर्व और जी॰ डी॰ बिरला जयंती

यह कदम नशे के खिलाफ योजित मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के मिशन को सकारात्मक बनाने में एक महत्वपूर्ण योगदान है और राज्य को नशे से मुक्ति प्रदान करने की दिशा में एक सबसे कड़ा कदम है।