रानीखेत माउंटेनियरिंग एवम् आउटडोर क्लब का शुभारंभ,अब ट्रैक और साहसिक खेलों को गति देने‌ का होगा प्रयास

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: यहां रानीखेत क्लब में रानीखेत माउंटेनियरिंग एवम् आउटडोर क्लब का शुभारंभ किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डिप्टी कमांडेंट सुनील कटारिया ने‌ क्लब के गठन को पर्वतारोहण का शौक रखने वालों के लिए अच्छी शुरुआत बताते हुए अपनी शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में पर्वतारोही एवं टेनिस खिलाड़ी सुमित गोयल ने सभी का स्वागत किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता श्याम लाल शाह गंगोला ने की ।
बता दें कि रानीखेत माउंटेन क्लब की स्थापना 1982 में रानीखेत के युवाओं ने की थी,उस बैनर तले बहुत सारे ट्रैक एवं साहसिक खेल आयोजित किए गए थे। एक बार फिर से‌ युवाओं द्वारा रानीखेत माउंटेनियरिंग एवं आउटडोर क्लब, रानीखेत का पुनर्गठन‌ उसी परिपाटी को आगे ले जाने का एक प्रयास है। क्लब के उद्देश्यों के बारे में क्लब के संस्थापक अध्यक्ष सुमित गोयल ने कहा पर्वतारोहण और आउटडोर, युवाओं को साहसिक गतिविधियों जैसे कि ट्रैकिंग माउंटेनियरिंग साइकिलिंग बर्ड वॉचिंग आदि को बढ़ावा देने के प्रयास करेगा साथ ही युवाओं को विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रमॊ के माध्यम से प्रेरित एवं प्रशिक्षित किया जाएगा जिससे उन्हें रोजगार के नए साधन जुटाने में सहायता मिल सके। सुमित गोयल ने बताया की RMOC विभिन्न स्कूलों और संस्थाओं से सम्पर्क कर खेल एवं साहसिक गतिविधियों को संचालित करेगा ।शुभारंभ समारोह में RMOC का प्रतीक चिन्ह भी प्रक्षेपित किया गया। और साथ ही RMOC की सदस्यता भी आरम्भ की गयी।
क्लब के वरिष्ठ सदस्य श्याम लाल साह गंगोला ने क्लब की पुनर्स्थापना पर पर हर्ष व्यक्त किया और नए पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी।
मुख्य अतिथि श्री कटारिया ने शुभकामनाएं देते हुए हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। नोल्स के निदेशक रवि कुमार ने युवाओं को जागरूक करने एवं क्लब से जोड़ने पर बल दिया।कार्यक्रम का संचालन डॉ उत्तरा साह ने किया।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय‌ आदर्श बालिका इंटर कॉलेज में सात दिवसीय एनएसएस शिविर शुरू, स्वयंसेवी छात्राओं ने प्रस्तुत किए रंगारंग कार्यक्रम

कार्यक्रम में निम्नलिखित अतिथि एवं पदाधिकारी उपस्थित थे1 – सुमित गोयल अध्यक्ष2 – विवेक पाण्डेय उपाध्यक्ष3 – अरविंद शाह कोषाध्यक्ष4- देवांशु गंगोला सचिव5- श्याम लाल साह वरिष्ठ सदस्य7- सुबोध साह वरिष्ठ सदस्य8- अनिल गोयल वरिष्ठ सदस्य9- अशोक साह वरिष्ठ सदस्य10- गोविंद सिंह मेहरा वरिष्ठ सदस्य

यह भी पढ़ें 👉  जवाहर नवोदय विद्यालय ताड़ीखेत की रक्षिता ने पिरुल पत्ती प्रोजेक्ट के साथ राष्ट्रीय बाल विज्ञान सम्मेलन में प्रतिभाग किया

इसके अलावा कार्यक्रम में भारत लाल शाह, अल्मोड़ा , पुष्पेश पांडेय प्रधानाचार्य राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत, हिमांशु उपाध्याय अध्यक्ष होटल एसोसिएशन रानीखेत, जोगेंद्र बिष्ट अध्यक्ष लोक चेतना मंच, अजय रस्तोगी, हरीश लाल साह अध्यक्ष नंदाष्टमी महोत्सव समिति, राजीव शाह, प्रमोद पांडे, श्रीगोपाल बवाड़ी, श्री जिया खान, सोनी बुधलाकोटी, इमरान खान, पंकज शाह, निखिल गंजू, शिखर गोयल, राजदीप जायसवाल, मुकेश उप्रेती, कुमारी दिव्या पाण्डे ,श्रीमती पूजा गोयल आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  कैलाश बिष्ट के भाजयुमो जिलाध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर, गांधी चौक पर मिष्ठान वितरण कर मनाई खुशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *