भिकियासैंण तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट पर मुखर हुए करगेती,दी जल महकमों में ‌तालाबंदी की चेतावनी

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत – सामाजिक कार्यकर्ता दीपक करगेती
ने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर क्षेत्र में पेयजल समस्या से अवगत कराया है साथ ही चेतावनी दी है‌ कि हालात नहीं सुधरे तो क्षेत्रीय जनता के साथ जल महकमे के कार्यालय में ताला बंदी को बाध्य होंगे।
सामाजिक कार्यकर्ता दीपक करगेती ने उपजिलाधिकारी भिकियासैंण को ज्ञापन देकर ग्रामीणों क्षेत्रों में हो रही पानी की दिक्कत से अवगत करवाया है तथा बताया कि ग्रामसभा चनुली, सरपटा, बासोट, घट्टी,भकुनिया तथा बगडवार, के नलों में पानी नहीं आने से ग्रामीण बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।
दीपक ने यह भी बताया कि बताया कि भकुनिया बगडवार में बीते 14 मई को पानी आया और उसके उपरांत 16 दिन बाद 30 मई को पानी आया,ग्रामीण ऐसी स्थिति में रिची या शिरमोली से किलोमीटर तक पैदल यात्रा कर पानी ला रहे हैं, जिन्होंने पशुपालन का कार्य किया है उन्हें पशुओं को लेकर बिनसर पानी पिलाने ले जाना पड़ रहा है,इसी प्रकार चनुली, सरपटा, बासोट, घट्टी ग्रामसभा में भी बीते पांच दिनों से पानी नहीं आ रहा है,ग्रामीणों ने बताया कि जिम्मेदार जलनिगम तथा जलनिगम के अधिकारी फोन तक नहीं उठाते,ऐसे में हम पानी की समस्या से किसे अवगत कराएं यह भी यक्ष प्रश्न बन गया है।
दीपक ने उपजिलाधिकारी से गंभीर समस्या पर अपना ध्यानाकर्षण करते हुए उचित कार्यवाही करते हुए उक्त ग्राम सभाओ में पानी की व्यवस्था सुचारू करवाने को कहा है साथ ही‌ चेतावनी दी है कि संबंधित विभाग ग्रामीणों की शिकायतों को नजरंदाज करेंगे तो वह ग्रामीणों के साथ मिलकर इन विभागों की तालाबंदी करने को बाध्य होंगे ।

यह भी पढ़ें 👉  बीरशिवा पब्लिक स्कूल चिलियानौला में नशा मुक्ति जागरूकता अभियान : विद्यार्थियों को दिलाई नशा न करने की शपथ