मासी -चौखुटिया पहुंची उद्यान बचाओ यात्रा, निदेशक के भ्रष्टाचार की खोली पोल

ख़बर शेयर करें -

रानीखेतः ‘भ्रष्टाचार मिटाओ उद्यान बचाओ ,और नियमित निदेशक बैठाओ’ यात्रा आज दूसरे दिन मासी भूमिया मंदिर से प्रारम्भ होकर मासी, दीपाकोट, भगोती, भटकोट, चौखुटिया, होते हुए गैरसैंण के लिऐ रवाना हुई ।भूमिया मन्दिर के अध्यक्ष, रामस्वरूप मासीवाल ,काश्तकार हरि सिंह , सूरज शर्मा, भुवन चन्द्र कोटिया ने यात्रा को तिलक लगाकर रवाना किया। सामाजिक कार्यकर्ता दीपक करगेती के नेतृत्व में काश्तकारों द्वारा उद्यान बचाने और निदेशक द्वारा किए जा रहे उद्यान विभाग में करोड़ों के भ्रष्टाचार की निष्पक्ष जांच शासन से करवाने की मांग की ।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत के पीयूष खाती दिखेंगे नेटफ्लिक्स की सीरीज “क्लास” की मुख्य भूमिका में,पहले कई ब्रांड के लिए कर चुके विज्ञापन,एपीएस के रहे हैं छात्र

दीपक करगेती ने यात्रा के दौरान जनता को बताया कि वर्तमान निदेशक द्वारा अदरक बीज खरीद,हल्दी बीज खरीद और ढुलाई तीनों में 1 करोड़ से अधिक का घोटाला किया जा चुका है। कीवी की पौंध के खरीद फरोख्त में 1 करोड़ 40 लाख का घोटाला किया गया है,सब सिडलिंग में 10 लाख का घोटाला किया गया है, 4 अंतर्राष्ट्रीय सेमिनारों के नाम से 3 करोड़ 20 लाख का घोटाला किया गया। ऐसे निदेशक के काले कारनामों की जांच की मांग दीपक करगेती ने यात्रा के माध्यम से की है। यात्रा आज मासी, चौखुटिया, पंडुवाखाल, महलचौरी होते हुए उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण को रवाना हुई।
यात्रा के दौरान पूर्व राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह बिष्ट, सुरेंद्र रावत, शांता प्रसाद, काश्तकार बिरेंद्र सिंह बिष्ट, त्रिलोक सिंह, भुवन सुयाल, बलवंत सिंह,आदि लोगों ने औद्यानिकी में हो रहे भ्रष्टाचार से जनता को अवगत कराया अन्य काश्तकारों मेंनारायण दत्त जोशी, बलवंत सिंह बोहरा, भगवत बिष्ट, क्षेत्र पंचायत सदस्य, राजेन्द्र जोशी, किशोर बेलवाल,रमेश लाल, प्रेम, रोहित, कैलाश असवाल,नवीन असवाल ,मयंक तिवाड़ी, कैलाश,कमल भट्ट,जीवन फर्तियाल, योगेश जोशी, राहुल,कमल, आदि लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  रामगढ़ में राजकीय उद्यान विभाग की भूमि उद्योग पतियों को देने का विरोध, स्थानीय निवासियों ने किया बेमियादी धरना आरंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *