मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,48घंटे कहां होगी भारी बारिश,देखें

ख़बर शेयर करें -

देहरादून:-मौसम विभाग ने राज्य में अगले 48 घंटों में भारी बारिश का आॅरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, हरिद्वार, चंपावत में अगले 48 घंटों में भारी बारिश होने के आसार हैं।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार को दून समेत पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। जबकि, रविवार को उत्तरकाशी, देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट रहेगा। हरिद्वार, चंपावत समेत कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही भारी बारिश हो सकती है। 12 जुलाई को उत्तरकाशी, देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं आकाशीय बिजली के साथ भारी से बहुत भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, चंपावत में भी येलो अलर्ट रहेगा। 13 जुलाई को चमोली, पौड़ी, यूएसनगर में भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, मौसम के बदलाव पर नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  पीजी कालेज रानीखेत में आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत कई प्रतियोगिताओं के साथ हुआ वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली की वीरता पर‌ नाट्य मंचन

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, संवेदनशील स्थानों में भूस्खलन, चट्टान गिरने से कहीं-कहीं लिंक या राजमार्ग बंद हो सकते हैं। पहाड़ों में नदी-नालों के उफान पर रहने, निचले इलाकों में जलभराव की नौबत भी आ सकती है। नदी-नालों के पास रहने वाले एवं मैदान में बस्ती के लोगों को बारिश के समय सावधान रहने को कहा गया है। उन्होंने इस दौरान यात्रा में भी एहतियात बरतने की सलाह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.