द्वाराहाट की बेटी नेशनल शटलर अदिति भट्ट ने आल इंडिया सीनियर बैडमिंटन प्राइज मनी टूर्नामेंट में जीता रजत पदक

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : विशाखापत्तनम में आयोजित आल इंडिया सीनियर बैडमिंटन प्राइज मनी टूर्नामेंट में अदिति भट्ट ने रजत पदक जीता है। अदिति मूल रुप से उत्तराखंड के द्वाराहाट की निवासी हैं।
फाइनल‌ मुकाबले में अदिति को उत्तराखंड मूल की हरियाणा टीम की खिलाड़ी अनुपमा उपाध्याय से ८-२१ ,१५-२१ से हार का सामना करना पडा़।सेमी फाइनल में अदिति ने ईरा शर्मा को हराकर‌ फाइनल‌ में ‌स्थान बनाया था।

अल्मोड़ा जिले में ” बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ ” की ब्रांड एम्बेसडर और द्वाराहाट ‌‌ निवासी‌अदिति भट्ट देवभूमि का नाम लगातार रौशन करती आई हैं। द्वाराहाट की बैडमिंटन खिलाड़ी अदिति भट्ट को दो माह पूर्व भारतीय सीनियर बैडमिंटन टीम में चुन लिया गया था और उन्होंने विदेश में जाकर भारत का प्रतिनिधित्व किया। अदिति भट्ट जूनियर युगल वर्ग में देश की नंबर एक व एकल में तीसरे स्थान की खिलाड़ी रहीं हैं। उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें भारतीय सीनियर टीम में जगह मिली।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों की पूंजी निजी पूंजीपतियों के यहां निवेश कराने का लगाया आरोप,किया धरना प्रदर्शन

अदिति भट्ट के अंदर बचपन से ही बैडमिंटन के प्रति प्रेम था और इसी को देखते हुए अदिति ने बैडमिंटन खेलना शुरू कर दिया था। अंडर-10 वर्ग से ही वे बैडमिंटन के सफर पर निकल पड़ीं और उन्होंने अल्मोड़ा स्टेडियम में कोच डीके सेन से प्रशिक्षण लिया। उनके पिता मनोज भट्ट केंद्र सरकार के वित्त विभाग में कार्यरत हैं। मनोज भट्ट भी फुटबॉल के नेशनल स्तर के खिलाड़ी रहे हैं और रानीखेत में प्रारम्भिक दिनों उन्होंने एरो‌ स्पोर्ट्स क्लब से फुटबॉल खेलना शुरू किया था। उनकी माता पूनम भट्ट गृहिणी हैं। सीनियर टीम में सलेक्शन के बाद अदिति भट्ट को‌ लगातार विदेश में होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेने व भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। अदिति भट्ट फिनलैंड में आयोजित होने वाले सुदिर्मान कप और थामस व उबेर कप में भाग ले चुकी हैं। अदिति भट्ट अपनी सफलता का श्रेय अपने कोच डीके सेन एवं अपने माता-पिता को देती हैं। अनगिनत राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक अर्जित कर चुकीं अदिति के आल इंडिया सीनियर बैडमिंटन प्राइज मनी टूर्नामेंट में रजत पदक जीतने के बाद उनके क्षेत्र समेत रानीखेत के खेल प्रेमियों वह खिलाड़ियों में खुशी की लहर है। रानीखेत के खिलाड़ी उमेश बिष्ट ‘बेदी, मनमोहन देव, कुंदन सिंह, कमालुद्दीन, शेर सिंह राणा, वरिष्ठ खिलाड़ी मुकेश साह, अगस्त लाल साह, सुमित गोयल, फुटबाल संघ से जुड़े भाष्कर बिष्ट ने अदिति की सफलता ‌‌‌पर हर्ष जताते हुए उन्हें बधाई दी है।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय‌ आदर्श बालिका इंटर कॉलेज में सात दिवसीय एनएसएस शिविर शुरू, स्वयंसेवी छात्राओं ने प्रस्तुत किए रंगारंग कार्यक्रम
शटलर अदिति भट्ट (फाइल फोटो)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *