नई पीढी़ रामलीला से सीखे नैतिकता व आदर्श जीवन जीने की कला-विमला रावत

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत :ग्रामीण क्षेत्रों में नवरात्र आरम्भ होते ही श्री राम की लीलाओं का मंचन भी शुरु हो गया है।नव जागृति मंगल दल द्वारा लाॅक डाउन के बाद कुनेलाखेत में पुनः इस बार रामलीला का मंचन शुरु किया गया।विगत वर्ष स्थगित रही रामलीला का मंचन इस बार शुरू होने से ग्रामीणों में हर्ष और उत्साह देखा गया।पहले दिन रामलीला का शुभारम्भ भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश सह प्रभारी विमला रावत ने द्वारा किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व में इस क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य रह चुकी विमला रावत ने कहा कि धर्म संबंधी सभी नीतियों को नई पीढी़ को हस्तांतरण करना और इस तरह के धार्मिक अनुष्ठान कराकर क्षेत्र की नई पीढी़ के जीवन में धार्मिकता , नैतिकता का विकास हो इसके लिए नव जागृति मंगल दल व क्षेत्रवासियों की वर्षों से की जा रही यह सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि यह एक सतत् प्रक्रिया होनी चाहिए ताकि आने वाली पीढी़ अपने धर्म के संबंध में तथा एक आदर्श जीवन जीने की कला को समझ सके।
पहले दिन रामलीला में महिलाओं ,बच्चों की खासी भीड़ रही।विशिष्ट अतिथि के तौर पर क्षेत्र पंचायत सदस्य बालम सिंह करायत ने शिरकत की ।रामलीला कमेटी अध्यक्ष गणेश चंद्र सुयाल और ग्राम प्रधान शिखा सुयाल ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया। कार्यक्रम में रामलीला कमेटी के सभी सदस्यों की भागीदारी रही।

यह भी पढ़ें 👉  पीजी कालेज रानीखेत में आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत कई प्रतियोगिताओं के साथ हुआ वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली की वीरता पर‌ नाट्य मंचन

Leave a Reply

Your email address will not be published.