सड़क पर तो नहीं खेल पाए,मिठाई बांट कर ही मनायी ध्यान चंद की जयंती

ख़बर शेयर करें -

रानीखेतः प्रशासन द्वारा खिलाड़ियों को मुख्य बाजार की सड़क पर खेलने की अनुमति न मिलने के बाद तय कार्यक्रम की रुपरेखा पूरी तरह बदल गई। जिला हाॅकी संघ ने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर गांधी पार्क में एकत्रित होकर हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यान चन्द की जन्म जयंती पर उनका स्मरण किया और मिष्ठान वितरित किया। एकत्रित खिलाडि़यों ने मेजर ध्यान चंद को भारत रत्न देने की भी केंद्र सरकार से मांग की।
कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला हाॅकी संघ के अध्यक्ष अगस्त लाल साह ने की। कार्यक्रम में वक्ताओं ने मेजर ध्यानचंद का स्मरण करते हुए सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने की सरकार से मांग की । रानीखेत में खेल मैदान की कमी को महसूस करते हुए इस बावत शासन-प्रशासन से कार्रवाई तेज करने का आग्रह किया गया। कहा कि खेल संघ आज खेल मैदान की कमी को लेकर सड़क पर खेल कर सरकार को संदेश देना चाहते थे लेकिन प्रशासन की लिखित अनुमति न मिलने के कारण पूर्वनियोजित कार्यक्रम नहीं हो पाया।कार्यक्रम में मनोज मेहरा (एन0आई0एस0) की माता देवकी देवी के निधन पर भी दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

कार्यक्रम में कैलाश पाण्डे, हिमांशु उपाध्याय, किरन साह, मुकेश साह, अनिल वर्मा, खजान जोशी, महेश आर्या, दीपक मेहरा, हिमांशु रावत, पंकज बिष्ट, कौशल साह, सोनू सिद्ीकी, मनीष कनौजिया, राहुल नेगी, पूरन बिष्ट, मनोज पाण्डे, बच्चों में जय वर्द्धन, शाौर्य वर्द्धन, राजश्री वर्द्धन आदि उपस्थित रहे।
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.