सर्व सनातन धर्म मंच ने साधू- संतों के साथ निकाली भव्य शोभा यात्रा,दिव्य प्रवचन भी हुए

ख़बर शेयर करें -

रानीखेतः यहां छावनी परिषद के बहुद्देशीय सभागार में सर्व सनातन धर्म मंच के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय धर्म समागम के दूसरे दिन नगर में साधू -संतों एवं धर्मपरायण जनता ने भव्य शोभा यात्रा निकाली। श्रीराम,भगवान शंकर और माता भगवती के जयकारों के साथ निकली शोभा यात्रा नगर के मुख्य मार्गों से होकर गुजरी।

कार्यक्रम में भागीदारी के लिए साधू संतों का आना कल से शुरु हो गया था यह सिलसिला आज भी जारी रहा।आज और भी साधू कार्यक्रम में शामिल हुए।प्रातःकाल बहुद्देशीय सभागार में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री श्री 1008 परेश यति जी महाराज का आयोजकों एवं श्रद्धालुओं न फूल बरसा कर स्वागत किया।कार्यक्रम स्थल पर श्रद्धालु प्रातः से ही जुटना शुरू हो गए थे।बाद में श्र्द्धालुओं ने साधू संतों की अगुवाई में नगर में में भव्य शोभा यात्रा निकाली जो गांधी चौक,सुभाष चौक, सदर बाजार, जरूरी बाजार ,शिवमंदिर मार्ग होकर पुनः कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। जहां दिव्य प्रवचन एवं विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें संतों ने कहा कि संतों को सुनने और उनकी संगत करने से जीवन सफल हो जाता है। कहा कि सांसारिक मोह-माया से ऊपर उठना है तो प्रभु से नाता जोड़ना होगा। संसार में मोह-माया रूपी भवसागर को पार करवाने का दूसरा कोई मार्ग नहीं है। प्रभु से नाता केवल सतगुरू के दिखाए मार्ग पर चलकर ही जुड़ सकता है। क्योंकि सतगुरू ही मानव को प्रभु प्राप्ति का मार्ग दिखाता है।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस की 'भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा' देश भक्ति गीतों और स्वतंत्रता सेनानियों की गाथा‌ लेकर‌ पहुंची गांव -गांव

कार्यक्रम में संत समाज के अतिरिक्त महिला आयोग उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा,सर्व सनातन धर्म मंच के उप संरक्षक महेन्द्र सिंह अधिकारी,संयोजक प्रदीप बिष्ट, महेश अधिकारी, छावनी परिषद उपाध्यक्ष मोहन नेगी,संजय पंत, नगर अध्यक्ष भाजपा राजेन्द्र जसवाल, महिला मोर्चा अध्यक्ष रेखा पांडे,जिला सोशल मीडिया प्रभारी दीप्ति बिष्ट सहित अनेक भक्तजन मौजूद रहे। कार्यक्रम में विशाल भंडारा भी आयोजित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  आर्मी पब्लिक स्कूल रानीखेत के विद्यार्थियों ने आजादी की ७५वीं वर्षगांठ पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति से आजादी के नायकों का कराया स्मरण
सभी फोटोज शेर सिंह राणा

Leave a Reply

Your email address will not be published.