ग्रामीणों की मांग,ग्राम विशुवा के तोक टीला को मोटर मार्ग से जोडा़ जाए

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत:गनियाद्योली -चलसिया पडोली मोटर मार्ग से ग्राम तल्ला विशुवा के तोक टीला को जोडे़ जाने की लम्बित मांग को लेकर आज ग्रामवासियों का एक प्रतिनिधिमंडल उप जिलाधिकारी रानीखेत से मिला और इस बावत जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन भी दिया।
ग्राम विकास एवं जन सेवा संगठन की ओर से मिले प्रतिनिधिमंडल ने उप जिलाधिकारी को बताया कि तोक टीला सड़क मार्ग से वंचित होने के कारण यहां के नौनिहालों को पैदल ही स्कूल का सफर तय करना पड़ता है।इतना ही नहीं बीमारी के हालात में ग्रामीणों को अस्पताल तक पहुंचाने में दिक्कते पेश आती हैं । टीला तोक के ग्रामीण इन्हीं कठिनाइयों के कारण आज पलायन को विवश हैं ।
यहां के ग्रामीण, परिवार के वृद्धजनों के स्वास्थ्य और बच्चों की पढा़ई की चिंता के कारण गांव के पैतृक मकानों को छोड़कर सड़क किनारे किराए के घरों में रहने को विवश हैं जिसकारण गांव के पैतृक मकान भी जीर्ण -शीर्ण हो चुके है।तोक टीला में रह रहे ग्रामीणों का कहना है कि परिवहन व्यवस्था न हुई तो वह भी पलायन के लिए विवश हो जाएंगे।
प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि गनियाद्योली -चलसिया पडोली मोटर मार्ग के डोलिया नामक स्थान से तीन किमी मार्ग निर्माण कर तोक टीला को मोटर मार्ग से जोडा़ जा सकता है ये रोड डोलिया से सिपाणी, टीला, चौतरी व बुल्याणी तक जायेगी। ऐसा करने से गांव से पलायन रूकेगा और जो पलायन कर चुक हैं वह भी गांव लौटकर आ सकते हैं।
प्रतिनिधिमंडल ने प्रशासन से अनुरोध किया कि गनियाद्योली -चलसिया पडोली मोटर मार्ग के डोलिया नामक स्थान से तोक टीला तक मोटर मार्ग निर्माण कराने की स्वीकृति कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.