चिकित्सालय की दुर्दशा के लिए विधायक भी जिम्मेदार, रैफर सेंटर बना चिकित्सालय: आम आदमी पार्टी

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: आम आदमी पार्टी ने राजकीय चिकित्सालय में सोमवार को हुए बवाल पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि किसी दौर में पूरे उपमंडल क्षेत्र के लोगों को सुविधाजनक इलाज देने वाला रानीखेत राजकीय चिकित्सालय आज रैफर सेंटर बन गया है।इसकी दुर्दशा के लिए क्षेत्र के विधायक कम जिम्मेदार नहीं हैं भले ही उनके समर्थक आज चिकित्सालय परिसर में जनहित में हंगामा करने की कितनी भी नौटंकी कर लें।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अतुल जोशी ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी के चिकित्सालय में हंगामा बरपाने को दुर्भाग्य पूर्ण बताया साथ ही यह भी कहा चिकित्सालय मात्र रैफर सेंटर बनकर रह गया हैं। कांग्रेस के हंगामे को उन्होंने चुनाव पूर्व का तमाशा बताते कहा कि विधायक का 5 साल का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है लेकिन चिकित्सालय की अव्यवस्थाओं की ओर उन्होंने कभी ध्यान नहीं दिया ,यही वजह है कि चिकित्सालय चिकित्सकों और चिकित्सा संसाधनों की कमी से जूझ रहा है।विधायक का चिकित्सालय में वेंटीलेटर की व्यवस्था कराने का वादा भी झूठा साबित हुआ। 88लाख की लागत से बनी ट्रामा सेंटर बिल्डिंग भी सफेद हाथी बनकर रह गई है।इसको शुरू कराने की दिशा में इन पांच साल में कोई प्रयास नहीं हुए। चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी है उसपर भी तैनात चिकित्सकों को हटाने के लिए हंगामा कराया जा रहा है जबकि यहां तैनात चिकित्सकों के स्थानांतरण के बाद प्रतिस्थानी न आने के कई उदाहरण हैं।
आप नेता अतुल जोशी ने कहा कि माना कि चिकित्सालय प्रशासन की भी कई कमियां है लेकिन विधायक उन्हें प्रबंधन समिति की बैठक में या सीएम एस व चिकित्सकों की विशेष बैठक लेकर उन कमियों पर उनकी क्लास ले सकते थे।इस तरह के हंगामे,गाली गलौज से चिकित्सालय प्रशासन को कितना फर्क पडा़ कहा नहीं जा सकता लेकिन वहां भर्ती और ओपीडी के लिए आए बीमार लोगों को जरूर परेशानी उठानी पडी़ हैं। होना यह चाहिए था कि शोर शराबे ,हंगामे से बचते हुए दोनों पक्षों को प्रशासन की मौजूदगी में मामले को निपटाना चाहिए था।लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिखाया कि चुनावी लाभ के लालच और प्रचार पाने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकते हैं।
आप नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी जनता को बेहतर स्वास्थ्य ,बेहतर शिक्षा देने के लिए संकल्पबद्ध है। और दिल्ली में सरकार बनाने के बाद उसने ऐसा कर दिखाया है जो और राज्यों के लिए नजीर है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.