पैंशनर्स का आंदोलन 58 वें दिन भी जारी,अब रामगंगा- भिकियासैंण संगठन के बैनर पर लडा़ई लड़ने का ऐलान

ख़बर शेयर करें -

भिकियासैंण:- यहां तहसील मुख्यालय पर गवर्नमेंट पैशनर्स का आन्दोलन आज 58वें दिन में प्रवेश कर गया । आन्दोलन की नई रणनीति को लेकर आज एक महत्वपूर्ण बैठक शिक्षक भवन में हुई। जिसमें तय किया गया कि, संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलने देहरादून जायेगा। सरकार की ओर से न्यायोचित मांग पर सकारात्मक पहल नहीं होने पर आन्दोलन को व्यापक स्वरूप प्रदान करने के लिए नई रणनीति तैयार की जायेगी । यह भी तय हुआ कि तहसील मुख्यालय पर धरना पूर्ववत जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  जवाहर नवोदय विद्यालय ताड़ीखेत की रक्षिता ने पिरुल पत्ती प्रोजेक्ट के साथ राष्ट्रीय बाल विज्ञान सम्मेलन में प्रतिभाग किया

बैठक में गवर्नमेंट पैशनर्स वेलफेयर आर्गनाइजेशन के आन्दोलन में निष्क्रिय रहने के कारण इस आर्गनाइजेशन के बैनर तले आन्दोलन नहीं करने पर सहमति बनी। रामगंगा भिकियासैंण के संगठन को राज्य स्तरीय स्वतंत्र संगठन बनाने का निर्णय लिया गया। प्रदेश भर से सभी संघर्षशील संगठनों से इस संगठन के साथ मिलकर अथवा स्वतंत्र रुप से सरकार की गोल्डन कार्ड के नाम पर अवैध वसूली के खिलाफ आंदोलन को मुकाम तक पहुंचाने की अपील की गई।
बैठक को सेवानिवृत्त जिला विद्यालय निरीक्षक डी एस नेगी, पूर्व प्रधानाचार्य मोहन सिंह बिष्ट, गंगा दत्त जोशी, खीमानंद कबडवाल, अम्बादत बलौदी, कुशला नन्द दुर्गापाल, गोपाल दत्त भट्ट, प्रवीण सिंह कड़ाकोटी, गोपाल दत्त भगत, लीलाधर जोशी, राजेन्द्र सिंह नायक, भुवनचंद गौड़ देब सिंह घुगत्याल, ए पी लखचौरा, यू डी सत्यबली, भगवंत सिंह बंगारी, बालम सिंह बिष्ट, मोहन सिंह नेगी, किसन सिंह मेहता, प्रेमगिरी गोस्वामी, धनीराम टम्टा, कुन्दन सिंह बिष्ट, जगदीश चन्द्र मठपाल, मोहन चंद्र सती, मदन सिंह नेगी, तुला सिंह तड़ियाल आदि लोगों ने सम्बोधित किया। बैठक को संबोधित करते हुए तुला सिंह तड़ियाल ने कहा जब तक सरकार गोल्डन कार्ड के नाम पर अवैध वसूली बंद नहीं करती तब तक हमारा आन्दोलन जारी रहेगा यदि सरकार शीघ्र गोल्डन कार्ड की कटौती बन्द नहीं करती तो इस आंदोलन को पूरे प्रदेश में फैलाया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी प्रदेश भर में सभी संगठनों से बात चल रही है वे भी इन निष्क्रिय संगठनों से बाहर निकल कर आन्दोलन में भागीदारी करेंगे बैठक के बाद भिकियासैंण बाजार में जुलूस निकाल कर सरकार के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी की गई।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों की पूंजी निजी पूंजीपतियों के यहां निवेश कराने का लगाया आरोप,किया धरना प्रदर्शन
भिकियासैंण में 58 दिन से आंदोलित पैंशनर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *