रानीखेत पी जी काॅलेज में एन. एस. एस और एन. सी. सी की ओर से वृहद वृक्षारोपण किया गया

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत:-स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जय दत्त वैला राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत में राष्ट्रीय सेवा योजना और नेशनल कैडेट कोर के संयुक्त तत्वावधान में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसकी शुरूआत महाविद्यालय परिसर में प्राचार्य प्रो.(श्रीमती )हेमा प्रसाद ने वृक्ष पौंध का रोपण करके की।
इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रजाति के वृक्ष पौंधों का मसलन काफल,बांज,बुरांश,देवदार आदि का रोपण किया गया इसके अतिरिक्त बाॅटनिकल गार्डन में अश्वगंधा,लेमनबान,लेमन ग्रास,तुलसी,तेजपत्ता आदि औषधीय पौंधों का रोपण किया गया। कार्यक्रम में एन.एस.एस के कार्यक्रम अधिकारी डाॅ.गणेश सिंह नेगी,डाॅ.नमिता मिश्रा,एन.सी.सी छात्र इकाई के कैप्टन प्रो.प्रभात द्विवेदी,छात्रा इकाई की ले.डाॅ.रुपा आर्या सहित महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डाॅ.संजय कुमार,डॉ.अंजला शुक्ला,डॉ.आर के सिंह,डॉ.माया शुक्ला,डॉ.रश्मि रौतेला,डॉ.भारती बहुगुणा,डॉ.दीपा पांडे,डॉ.जया नैथानी,सहित महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया और रोपित वृक्षों के संरक्षण का संकल्प लिया।

यह भी पढ़ें 👉  'आजादी का अमृत महोत्सव'के अंतर्गत छावनी इंटर‌ कालेज के‌ विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक के जरिए‌ दिया देश प्रेम का संदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published.