डीएनपी सीनियर सेकेंडरी स्कूल भतरौजखान का 20 वां स्थापना समारोह रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ संपन्न

ख़बर शेयर करें -

भतरौजखान: यहां स्थित डीएनपी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का 20 वां स्थापना दिवस समारोह पूर्वक संपन्न हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत मुख्य अतिथि एवं ऐपण गर्ल मीनाक्षी खाती एवं गौरी दत्त जोशी बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।


इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक ललित करगेती ने विद्यालय का वार्षिक आख्या प्रस्तुत करते हुए अभिभावकों एवं आमंत्रित अतिथियों को विद्यालय की उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अध्यापकों के अथक परिश्रम से विद्यालय प्रदेश के तीसरे विशिष्ट विद्यालय में शुमार है। 2017 से लगातार प्रदेश के 50 श्रेष्ठ विद्यालयों की सूची के बाद पिछले वर्ष विद्यालय प्रदेश के तीसरे नंबर के विद्यालयों की सूची में शामिल हो गया है जिसे प्रदेश सरकार ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुरस्कार से सम्मानित किया है। प्रधानाचार्य श्याम किशोर गोश्वामी ने सभी अतिथियों व अभिभावकों का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत नगर के सौंदर्यीकरण के लिए व्यापार मंडल‌ चयनित स्थानों पर सेल्फी पॉइंट बनाएगा, छावनी परिषद सीईओ से मांगी अनापत्ति

मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने सम्बोधन मे विद्यालय के कार्यों की भूरी- भूरी प्रशंसा करते हुये विद्यालय को क्षेत्र के लिये एक उपलब्धि बताया । उन्होंने कहा की मुझे पूरी उम्मीद है कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पद्मश्री देवकीनंदन पांडे के नाम से चल रहे इस विद्यालय का बच्चा एक दिन प्रदेश व देश के महत्वपूर्ण पदों पर बैठ कर जनता की सेवा करेगा । उन्होंने कहा कि गांवों में सीमित संसाधनों के बाद विद्यालय ने जिन ऊंचाईयों को छुआ है इसके लिये में विद्यालय के प्रबंधक व स्टाफ को पहले भी सम्मानित कर चुका हूं ।

यह भी पढ़ें 👉  बीर शिवा स्कूल चौखुटिया में पुलिस ने विद्यार्थियों को किया साइबर क्राइम के प्रति जागरूक

विशिष्ट अतिथि उत्तराखंड की ऐपण गर्ल मीनाक्षी खाती ने कहा कि यह विद्यालय शिक्षा के साथ- साथ जिस तरह बच्चों का सर्वांगीण विकास कर रहा है वह अपने आप मे तारीफ के काबिल है।कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि गौरी दत्त जोशी ने भी विद्यालय की प्रशंसा करते हुये क्षेत्रीय जनता से विद्यालय को सहयोग करने की अपील की।कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी रेवाधर जोशी ने की।
। समारोह के दौरान परीक्षाओं में अव्वल आए और रंगोली , ऐपण ,सामान्य ज्ञान प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया ।इस अवसर पर नगर पालिका परिषद अल्मोड़ा की पूर्व अध्यक्ष शोभा जोशी सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  कविवर सुमित्रानंदन पंत की 124वीं जयंती उनके पैतृक गांव में समारोह पूर्वक मनाई गई, काव्य गोष्ठी आयोजित, साहित्यकार हुए सम्मानित