भव्य कार्यक्रम में हुआ नंदादेवी प्रतियोगिताओं का पुरस्कार वितरण, जानिए कौन किस प्रतियोगिता में रहा अव्वल

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत:श्री नंदादेवी महोत्सव में आयोजित की गई आॅन लाइन सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का पुरस्कार वितरण कार्यक्रम यहां शिव मंदिर सभागार में सम्पन्न हुआ।जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया गया ।
पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए उत्तराखंड महिला आयोग की उपाध्यक्ष श्रीमती ज्योति साह मिश्रा ने कहा कि इस सदी में तरक्की का इतिहास आधी आबादी बनाने जा रही है ।महिलाएं अब हर क्षेत्र में कदमताल कर रहीं हैं।खेल के मैदान से लेकर आसमान को महिलाओं ने नापकर नया इतिहास बनाया है।ऐसी महिलाएं नई पीढी़ की बच्चियों के लिए प्रेरणा शिखा हैं।उन्होंने उपस्थित बच्चों से किताबी शिक्षा के साथ व्यवहारिक ज्ञान पर भी जोर देने को कहा। उन्होंने उपस्थित जन समुदाय को महिला सुरक्षा की सामूहिक शपथ भी दिलायी।
इससे पूर्व आयोजन समिति की ओर से अध्यक्ष हरीश लाल साह ,भुवन सती, रामेश्वर गोयल ने मुख्य अतिथि श्रीमती साह और विशिष्ट अतिथि छावनी परिषद उपाध्यक्ष मोहन नेगी का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए संस्कृति कर्मी ,पत्रकार विमल सती ने उपस्थित प्रतिभागियों और उनके अभिभावकों को लोक नृत्य की बारिकियां बताते हुए भविष्य के लिए टिप्स दिए और कहा कि अपने प्रस्तुतिकरण को इस बार रही कमियों को सुधार कर आप श्रेष्ठ नर्तक अथवा नृत्यागंना बन सकते हैं।उन्होंने।भविष्य में आयोजित की जाने वाली नई प्रतियोगिताओं की जानकारी भी दी।
समारोह में शकुनाखर (मांगल गीत), एकल लोकनृत्य,एकल लोकगीत, वरिष्ठ महिला लोकनृत्य प्रतियोगिता , फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता के पुरस्कारों का वितरण मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि ने संयुक्त रूप से किया।
फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता(01-03वर्ष) में काव्या सेलाकोटी ने प्रथम,अविका पंत ने द्वितीय,और प्रनिका साह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया वहीं स्कूली बच्चों की लोकगीत प्रतियोगिता में जीजीआईसी ताडी़खेत की शीतल आर्या प्रथम, केवि रानीखेत की कवितांजलि मेहरा और हर्षित अधिकारी द्वितीय और तृतीय रहे।शकुनाखर प्रतियोगिता में जया पांडे,इंदू पंत व माया नैनवाल ग्रुप प्रथम,दीपा पांडे,दीपा और पूजा पांडे ग्रुप द्वितीय और भावना जोशी तृतीय स्थान पर रहे। वरिष्ठ महिला लोकनृत्य प्रतियोगिता(60वर्ष से ऊपर)में जानकी देवी प्रथम,नीमा बिनवाल द्वितीय,जीवंती मेहरा तृतीय स्थान पर रहीं। वही बच्चों की एकल लोक नृत्य प्रतियोगिता में ग्रुप वन में तेजस्वनी असवाल प्रथम,नीलाक्षी नैनवाल द्वितीय और माही बिष्ट तृतीय रहीं।ग्रुप टू में नितिशा बिनवाल प्रथम,आराध्या पांडे द्वितीय व जेनेसा खड़का तृतीय रहीं।ग्रुप थ्री में रंजना साह प्रथम ,लतिका जोशी द्वितीय और प्रियल गुप्ता तीसरे स्थान पर रहीं।इसके अलावा बाकी सभी प्रतिभागियों को विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  छावनी विद्यालयों में धूमधाम से मना आजादी का जश्न, देशभक्ति व लोक संस्कृति आधारित प्रस्तुतियों ने मन मोहा
9

Leave a Reply

Your email address will not be published.