थाना दिवस पर नागरिकों ने बच्चों ,युवाओं में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति पर जतायी चिंता

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत:-उत्तराखंड पुलिस ने जनता की समस्याएं जनता के साथ मिल बैठ कर सुलझाने के उद्देश्य से हर शनिवार थाना -कोतवाली से बाहर निकलकर सार्वजनिक स्थानों में थाना दिवस आयोजित करने की सराहनीय पहल की है। इस क्रम में आज गांधी चौक स्थित गांधी पार्क में स्थानीय पुलिस ने “थाना दिवस “आयोजित कर नागरिकों की समस्याएं सुनी और जनहित की समस्याओं पर परस्पर प्रयासों से समाधान तलाशने की बात कही गई। इस मौके पर उपस्थित जनों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।
स्थानीय कोतवाली पुलिस द्वारा आयोजित सार्वजनिक थाना दिवस के अवसर पर नागरिकों ने युवाओं और बच्चों में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति पर चिंता जताते हुए इस धंधे में लिप्त तत्वों का पता लगाने और कडी़ कार्रवाई पर जोर दिया जिसपर पुलिस की ओर से एस एस आई जसविंदर सिंह ने कहा कि इसकी शुरूआत अभिभावकों को घर से करनी होगी और अपने बच्चे की आदतों ,बदलते व्यवहार पर नजर रखनी होगी।उन्होने नशे के आदि व्यक्ति के लक्षण बताते हुए अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने को कहा।
इस संबंध में कोतवाल राजेश यादव ने कहा कि नशाखोरी को खत्म करने के लिए आवश्यक है कि नशा करने और बेचने वालों पर नजर रखी जाए ।ये काम नागरिकों के सहयोग के बिना संभव नहीं है। इस हेतु पुलिस नागरिकों के साथ मिलकर एक वट्सएप ग्रुप बनाएगी जिसमें प्रत्येक मुहल्ले के शिक्षित ,सभ्रांत नागरिक शामिल रहेंगे।इस ग्रुप के सदस्य नशा करने वालों पर नजर रखेंगे और सूचना ग्रुप में शेयर करेंगे।
थाना दिवस में सीएलजी सदस्यों ने कोतवाली में होने वाली सीएलजी बैठकों में आमंत्रित न किए जाने की शिकायत की जिस पर बताया गया कि लम्बे समय से सीएलजी बैठकें नहीं हुई हैं।बैठक में गांधी चौक स्थित शेरे पंजाब शराब बार के बाहर आए दिन शराबियों के हुड़दंग,मारपीट की ओर भी पुलिस का ध्यान दिलाया गया ।कहा गया कि बार के आसपास महिलाओं से संबधित सामान की दुकानें हैं जिसकारण महिलाओं की आवाजाही रहती है।शराबियों के हुड़दंग से महिलाएं भयभीत रहती हैं ऐसे में इस स्थान पर पुलिस गश्त रखी जाए।
बैठक में नागरिकों ने बगैर हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने, बेतरतीब यातायात ,तेज रफ्तार वाहनों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं,नाबालिगों द्वारा फर्राटा दोपहिए दौडा़ने,अव्यवस्थित पार्किंग की समस्या की ओर पुलिस अधिकारियों का ध्यान खींचा।नागरिकों ने पिछली बैठकों में उठायी गई समस्याओं पर हुई कृत कार्रवाई से भी अवगत कराए जाने की मांग रखी। कोतवाल राजेश कुमार यादव ने नागरिकों को जानकारी दी कि अब थाना दिवस माह में केवल पहले व अंतिम शनिवार को रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  स्व. इदरीश बाबा स्मृति सद्भावना फुटबॉल मैच का शुभारंभ,ऐरो स्पोर्ट्स और रानीखेत स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

थाना दिवस में पुलिस की ओर से कोतवाल राजेश यादव ,एस एस आई जसविंदर सिंह उपनिरीक्षक बृजमोहन भट्ट, संजीव कुमार कांस्टेबल प्रीति आर्या ,योगेन्द्र भट्ट के अलावा छावनी परिषद पूर्व उपाध्यक्ष मोहन नेगी,संजय पंत , अगस्त लाल साह ,अजय कुमार बबली, मो.सुऐब ,सीमा जसवाल ,बलवंत सिंह मेहरा, अफजल, मोहित नेगी,शेर सिंह राणा, नंदन सिंह,हरचरन जसवाल आदि मौजूद थे।जनता की समस्याएं जनता के पास जाकर सुलझाने के क्रम में आज पुलिस दिवस का यह तीसरा आयोजन था।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर क्षेत्रीय विधायक के अनर्गल वक्तव्य से नाराज़ कार्यकर्ताओं ने फूंका क्षेत्रीय विधायक नैनवाल का पुतला
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.