सीएम धामी ने की 10वीं व 12वीं के छात्रों को टेबलेट देने की घोषणा,और भी कई घोषणाओं के साथ मनायी जश्ने आजादी

ख़बर शेयर करें -

देहरादून_ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 10वीं और बाहरवीं के विद्यार्थियों को मुफ्त टेबलेट देने की घोषणा की है साथ ही भू-कानून को लेकर उच्च स्तरीय कमेटी बनाने पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा के नाम पर पुरस्कार शुरू करने का भी ऐलान किया है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कई बड़ी घोषणाएं की हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ऐलान किया है कि सरकारी स्कूलों के 10 वीं और 12 वीं के छात्रों को मुफ्त टेबलेट दिया जाएगा, खेलों को राज्य में बढा़वा देने के लिए रायपुर स्टेडियम का विशेष रुप से इस हेतु कायाकल्प किया जाएगा। राज्य में मौजूदा समय के ज्वलंत मुद्दे भू-कानून पर लोगों की भावनाओं को समझते हुए भू-कानून को लेकर उच्च स्तरीय कमेटी गठित की जाएगी,इसी तरह देवस्थानम बोर्ड को लेकर भी पूर्व सांसद मनोहर कांत ध्यानी को रिपोर्ट तैयार करने का दायित्व सौंपा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत में मां दुर्गा महोत्सव शुरू, मां दुर्गा पंडाल में हुई मां की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा,देवी के दर्शनार्थ श्रद्धालुओं का तांता

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर भी धामी सरकार ने अपना रूख बता दिया है,सरकार इसे गंभीरता से लेते हुए इसपर शीघ्र कानून लाने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा के नाम पर सुंदर लाल बहुगुणा प्रकृति संरक्षण पुरस्कार की घोषणा की है।इसी तरह लोक गायक व संस्कृति कर्मी नरेंद्र सिंह नेगी को पद्म पुरस्कार देने की संस्तुति भी राज्य सरकार करेगी।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.