वाह बच्चों,आज बहुत बडी़ सीख दे गए लालकुर्ती बस्ती के बच्चे,जानें क्या किया ऐसा

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत:-बच्चों के दिलों में देश प्रेम की भावना किस तरह जवां है,यह आज रानीखेत की कुमपुर बाजार ,लालकुर्ती की बस्ती में देखने को मिला।बच्चों ने यहां जश्ने आजादी अनोखे अंदाज में मनायी।स्कूल इनदिनों बंद है तो क्या, बस्ती में रहने वाले बच्चों ने एक दिन पहले मिलजुल कर योजना बनायी और आज सुबह प्रभातफेरी के रुप में बच्चों की कतार निकल पडी़ बस्ती की गलियों में आजादी का जयघोष करते हुए।

यह भी पढ़ें 👉  दरोगा भर्ती 2015 को लेकर बड़ी खबर, दोषियों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत करने के आदेश जारी


स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रविवार को कुमपुर बस्ती में बच्चों में देशभक्ति और कौमी एकता का जज्बा देखने हो मिला। शहर की विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं में पढ़ने वाले बच्चों पर लम्बे वक्त से बंद पडे़ स्कूलों का कोई असर आज तारी नहीं था विद्यार्थियों ने एकजुट होकर सुबह राष्ट्रीय ध्वज को हाथों में लेकर मुख्य सड़क व गलियों में अमर बलिदानियों के जयघोष के साथ प्रभात फेरी निकाली। बच्चे बगैर कदमताल के साथ वंदे मातरम् व देश भक्ति के गीत गा रहे थे। बच्चों द्वारा तय किए इस कार्यक्रम में बस्ती के सभी जाति धर्म के बच्चे शामिल रहे शायद समाज को संदेश देने के लिए कि हमारा एक ही धर्म है भारतीयता। कौमी एकता और राष्ट्रीयता से पूरित इस कार्यक्रम में बच्चों का अभिभावकों ने भी भरपूर साथ दिया।शाबाश बच्चों!अपने भीतर इस जज्बे को हमेशा जिंदा रखना।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर क्षेत्रीय विधायक के अनर्गल वक्तव्य से नाराज़ कार्यकर्ताओं ने फूंका क्षेत्रीय विधायक नैनवाल का पुतला
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.