पीएम के जन्मदिवस पर सीएम धामी ने शहीदों के आवास के बाहर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की

ख़बर शेयर करें -

देहरादून: प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर आज मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में भारी बारिश के बीच शहीद परिवारों के घर के बाहर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत में दशहरा पर्व की धूम, श्री रामलीला कमेटी खड़ी बाजार ने‌ निकाले रावण और मेघनाथ के पुतले, रात्रि में जलेगा रावण रूपी अहंकार

प्रधानमंत्री  मोदी के जन्मदिवस को इस बार सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जा रहा है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी आज सुबह सबसे पहले शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट और फिर नेशविला रोड पर शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल के आवास पर पहुँचे।

यह भी पढ़ें 👉  हिंदी कथा जगत के देदीप्यमान नक्षत्र शेखर जोशी नहीं रहे, 'दाज्यू' 'कोसी का घटवार' जैसी कालजयी कहानियों से किया हिंदी साहित्य को समृद्ध

मुख्यमंत्री ने शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। यहां उनके द्वारा शहीदों के घर के बाहर स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसके उपरांत उन्होंने दोनों शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देश के वीर सपूतों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के इन लालों को मैं नमन करता हूं। इस दौरान उन्होंने दोनों शहीदों के परिजनों का हाल-चाल भी लिया।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत में मां दुर्गा की प्रतिमाओं की भव्य शोभायात्राओं के साथ हुआ मां दुर्गा महोत्सवों का समापन
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.